डीएम से बोले ग्रामीण, बुखार से रोज मर रहे लोग

डीएम ने बुखार पीड़ित गांव भिदौनी का किया दौराबीमारी से कराह रहे ग्रामीणों का छलक उठा दर्द

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 06:56 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 06:56 AM (IST)
डीएम से बोले ग्रामीण, बुखार से रोज मर रहे लोग
डीएम से बोले ग्रामीण, बुखार से रोज मर रहे लोग

संवाद सूत्र, सुरीर(मथुरा): डीएम नवनीत सिंह चहल ने मंगलवार को बुखार पीड़ित गांव भिदौनी का दौरा किया। इस दौरान बीमारी से कराह रहे ग्रामीणों का दर्द साझा करते हुए डीएम ने इलाज के लिए गांव में अस्थाई सेंटर बनाने, डेंगू व सीबीसी की जांच पीएचसी सुरीर व जांच रिपोर्ट एक दिन में उपलब्ध कराने के अलावा गांव मच्छररोधी दवा के छिड़काव, फागिग व साफ सफाई के निर्देश दिए। ग्रामीणों ने डीएम से कहा कि बुखार से गांव में रोज मौत हो रही हैं, अब सहन नहीं हो पा रहा।

गांव भिदौनी में डेंगू व बुखार से लगातार हो रही मौत की सूचना पर डीएम नवनीत सिंह चहल ने मंगलवार को गांव में पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। डीएम को देख एक माह से बुखार के प्रकोप से कराह रहे ग्रामीणों का दर्द छलक उठा और कहा कि साहब, एक माह से मौत के बुखार का कोहराम मचा है, अब सहन नहीं हो रहा। डीएम ने ग्रामीणों के साथ बैठकर उनका दर्द साझा किया। बुखार पीड़ित मरीजों के इलाज के लिए प्राथमिक स्कूल में अस्थाई चिकित्सा सेंटर बनाने व गंभीर मरीजों को जिला अस्पताल ले जाने के लिए एक एंबुलेंस को चौबीस घंटे तैनात करने के निर्देश दिए। किसान नेता भूपेंद्र सिंह राजपूत की मांग पर पीएचसी सुरीर पर डेंगू व सीवीसी के नमूने लेने और एक दिन में जांच रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इसके अलावा गांव में साफ-सफाई के लिए अतिरिक्त सफाई कर्मी भेजने के अलावा फागिग, सैनिटाइजेशन, नालियों व जलभराव वाले स्थलों पर एंटी लार्वा दवा का छिड़काव कराए जाने के निर्देश दिए। डीएम ने ग्राम वासियों से कहा कि धैर्य रखें सब कुछ सही हो जाएगा घबराने की बात नहीं है। गांव में स्वास्थ्य व सफाई टीम लगाई गई हैं, जो कि पूरी ईमानदारी से कार्य करेंगी। इस दौरान नोडल अधिकारी डा. भूदेव, सीएचसी नौहझील प्रभारी डा. शशिरंजन के अलावा प्रधान प्रतिनिधि बांकेलाल शर्मा, बबलू बघेल, भिक्की सिंह, किस्सो शर्मा, विजय शर्मा समेत तमाम ग्रामीण मौजूद थे। निजी लैबों की जांच के निर्देश

गांव भिदौनी में ग्रामीणों ने डीएम से निजी लैबों पर चल रहे खेल की शिकायत की। ग्रामीण भिक्की सिंह ने डीएम से कहा कि उन्होंने अपने बेटे के प्लेटलेट्स जांच कराई थी। तीन लैबों पर जांच रिपोर्ट में अलग-अलग प्लेटलेट्स बताई गई। बबलू बघेल ने कहा कि लैबों पर डेंगू की जांच के लिए 1000 रुपये तक वसूल रहे हैं। जिसमें भी किट से हो रही जांच पर पूरी तरह विश्वास नहीं किया जा सकता। डीएम ने नोडल अधिकारी डा. भूदेव को निजी लैबों की जांच कराने के साथ लैबों पर जांच के लिए निर्धारित रेट लिस्ट लगवाने को निर्देशित किया।

chat bot
आपका साथी