वीकेंड क‌र्फ्यू में भी नहीं रुक रहे बांकेबिहारी के भक्त

दर्शन नहीं मिल रहे सेवायत मंदिर में पहुंचा रहे प्रसाद और माला

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 05:06 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 05:06 AM (IST)
वीकेंड क‌र्फ्यू में भी नहीं रुक रहे बांकेबिहारी के भक्त
वीकेंड क‌र्फ्यू में भी नहीं रुक रहे बांकेबिहारी के भक्त

संस, वृंदावन: कोरोनाकाल में प्रदेश सरकार द्वारा लगाए क‌र्फ्यू में ढील देने के बाद वीकेंड क‌र्फ्यू के दौरान जब बांकेबिहारी मंदिर में भक्तों की एंट्री बंद रहती है, तब भी श्रद्धालुओं के कदम नहीं थम रहे। दिल्ली एनसीआर से श्रद्धालुओं की भीड़ बदस्तूर वीकेंड में पहुंच रही है। दर्शन न मिलने की स्थिति में मंदिर के इर्द-गिर्द घूम रहे सेवायत परिवार के युवक इस भीड़ का फायदा उठा रहे हैं। दर्शन को आ रहे श्रद्धालुओं से प्रसाद और माला लेकर गर्भगृह तक पहुंचा रहे हैं और प्रसादी भक्तों को दे रहे हैं। इसके लिए दान की राशि भी मंदिर सेवायत श्रद्धालुओं से ले रहे हैं। जबकि क‌र्फ्यू के चलते दुकानें बंद होने के आदेश सरकार ने दे रखे है, तो सवाल उठता है कि श्रद्धालु प्रसाद और माला कहां से खरीद रहे हैं।

ठा. बांकेबिहारी मंदिर में वीकेंड क‌र्फ्यू के दौरान भी भक्तों की भीड़ बदस्तूर पहुंच रही है। सेवायत परिवार के युवक मंदिर चबूतरे पर मुस्तैद हो जाते हैं। बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं से प्रसाद और माला लेकर अंदर गर्भगृह पहुंचा रहे हैं। जबकि मंदिर प्रबंधन की ओर से इस प्रकार का कोई आदेश भी नहीं हैं। अब सबसे बड़ा सवाल ये कि प्रसाद की व्यवस्था ये सेवायत कैसे करवा रहे हैं, जबकि मंदिर के आसपास दुकानें पूरी तरह से बंद हैं। तो दुकानों से किस तरह से प्रसाद भक्तों तक पहुंच रहा है। इसको लेकर किसी भी जिम्मेदार का ध्यान नहीं है। व्यापारियों के लिए आज लगेगा वैक्सीनेशन कैंप

मथुरा: नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के आग्रह पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से 14 जून को सुबह दस बजे से वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन होली गेट स्थित अग्रवाल धर्मशाला में किया जा रहा है। 45 वर्ष से अधिक उम्र के व्यापारी परिवार और स्टाफ सहित वैक्सीन लगवा सकेंगे। नगर अध्यक्ष रमेश चतुर्वेदी, नगर महामंत्री सुनील अग्रवाल, जगदीश प्रसाद गुप्ता, अजयकांत गर्ग, सुनील साहनी, अजय गोयल, मीनालाल अग्रवाल, रामचंद्र खत्री, शशिभानु गर्ग, गुरमुखदास, राकेश अग्रवाल, महावीर मित्तल, भगवान चतुर्वेदी, दिलीप पांडे, दिनेश आनंद ने व्यापारियों से वैक्सीन लगवाने का अनुरोध किया है।

chat bot
आपका साथी