दिल्ली पुलिस ने निकासा में खंगाले कबाड़े के गोदाम

शक के दायरे में आए दुकान और गोदाम बंद कर भागे कबाड़ी नहीं मिली सफलता

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Nov 2020 06:47 AM (IST) Updated:Thu, 05 Nov 2020 06:47 AM (IST)
दिल्ली पुलिस ने निकासा में 
खंगाले कबाड़े के गोदाम
दिल्ली पुलिस ने निकासा में खंगाले कबाड़े के गोदाम

संवादसूत्र, (मथुरा)कोसीकलां: दिल्ली से चुराए जा रहे वाहन कोसीकलां के कबाड़ियों को बेचे जा रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने बुधवार को निकासा मुहल्ला में कबाड़े के गोदामों का खंगाला, लेकिन कोई खास सफलता हाथ नहीं लग सकी। एक आरोपित को पुलिस ने पकड़ लिया था, लेकिन हृदय रोगी होने के कारण उसे मुहल्ले के प्रमुख लोगों की सिपुर्दगी में दे दिया गया।

दिल्ली के राजौरी गार्डन पुलिस ने वाहन चोरी के मामले में एक आरोपित को गिरफ्तार किया था। उसने चुराए गए वाहनों को कोसीकलां के निकासा मुहल्ला के कबाड़ियों को बेचने की जानकारी दी थी। दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर अमर सिंह यादव की अगुवाई में पुलिस टीम ने निकासा मुहल्ला में कबाड़ियों के यहां दबिश दी। एक कबाड़ी जान मौहम्मद को दिल्ली पुलिस ने पकड़ लिया, लेकिन उसका पुत्र तौसीफ भागने में सफल रहा। जान मोहम्मद हृदय रोगी है और उसकी तबीयत खराब है। इसकी जानकारी मिलने पर दिल्ली पुलिस ने कोसीकलां पुलिस की मौजूदगी में जान मोहम्मद को समाज के प्रमुख लोगों की सिपुर्दगी में दे दिया। कस्बा चौकी प्रभारी मनिदर सिंह ने बताया, दिल्ली पुलिस ने कोसीकलां पुलिस के सहयोग से कार्रवाई की थी। कबाड़ के गोदामों की भी तलाशी ली गई, लेकिन चोरी के वाहनों से संबंधित कोई साक्ष्य दिल्ली पुलिस के हाथ नहीं लगे।

धड़ाधड़ गिर गए शटर : दिल्ली और कोसीकलां पुलिस की संयुक्त कार्रवाई शुरू होते कबाड़ियों में खलबली मच गई। कबाड़ी अपनी दुकान और गोदामों के शटर गिराकर भाग खड़े हुए। जो दुकान और गोदाम बंद कर भाग गए, उनको पुलिस ने कार्रवाई के दौरान ही चिन्हित कर लिया। वह शक के दायरे में आ गए हैं।

पहले भी पकड़े गए चोरी के वाहन: निकासा के कबाड़ी बाजार में दिल्ली समेत अन्य जिलों से चुराए गए वाहन पहले भी पकड़े गए हैं। हरियाणा और राजस्थान पुलिस ने यहां कई बार दबिश दी है। चोरी के वाहनों को यहां कुछ ही समय में काट दिया जाता है और उसके पुर्जे भी इधर-उधर कर दिए जाते हैं।

chat bot
आपका साथी