हजारों लीटर पानी की हर रोज बर्बादी

जागरण संवाददाता, वृंदावन: पानी की कमी झेल रही तीर्थनगरी में जलकल विभाग की लापरवाही थमने का नाम नहीं

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jun 2018 11:35 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jun 2018 11:35 PM (IST)
हजारों लीटर पानी की हर रोज बर्बादी
हजारों लीटर पानी की हर रोज बर्बादी

जागरण संवाददाता, वृंदावन: पानी की कमी झेल रही तीर्थनगरी में जलकल विभाग की लापरवाही थमने का नाम नहीं ले रही। सड़कों और गलियों से गुजर रही पेयजल लाइनों की लीकेज से जमकर पानी का दोहन हो रहा है। शिकायत के बावजूद लीकेज की समस्या पर अंकुश लगाने में नगर निगम कामयाब नहीं हो पा रहा है। बुधवार को सीएफसी मार्केट के सामने क्षतिग्रस्त पेयजल लाइन से दिनभर हजारों लीटर पानी बहता रहा, जबकि इलाके में लंबे समय से लोग जल संकट से जूझ रहे हैं।

नवनिर्मित होने के बाद भी सीएफसी मार्केट में अव्यवस्थाएं हावी हैं। मार्केट में पेयजल सप्लाई को जा रही लाइन टूटी पड़ी है। इसलिए हर समय पानी बहता रहता है। इसे दुरुस्त करवाने के लिए नगर निगम ने अब तक कोई कदम नहीं उठाया है। क्षेत्रवासियों की ओर से कई बार शिकायतें की गईं, लेकिन उन्हें टरका दिया जाता है। क्षेत्रवासियों ने बताया कि पाइप लाइन को एक रिक्शा चालक ने क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके बाद से पानी बह रहा है। कई बार नगर निगम कार्यालय में शिकायत भी की। अब तक कोई कर्मचारी इसे ठीक करने पहुंच नहीं सका है।

पानी की बर्बादी तो शहर के कई इलाकों में इसी तरह हो रही है। दूसरी ओर पानी की समस्या से लोग जूझ रहे हैं। टैंकर मंगवाकर अथवा दूर से पानी लाकर लोग समस्या समाधान कर रहे हैं।

-नवीन चौधरी, कारोबारी

सीएफसी मार्केट की पेयजल लाइन को रिक्शा चालक ने क्षतिग्रस्त कर दिया था। इसे सही करवाने के लिए जलकल विभाग में फोन किया तो उल्टा जवाब मिल गया कि आप इसे अपने खर्चे से सही करवा सकते हैं।

-पूर्ण प्रिया उर्फ हेमंत भारती, पार्षद

chat bot
आपका साथी