मथुरा में पकड़े सीएफआइ के चार सदस्यों पर लगा राजद्रोह

पहले दिन शांतिभंग की धारा में की गई थी कार्रवाईन्यायालय ने आरोपितों का रिमांड किया स्वीकृत

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Oct 2020 06:50 AM (IST) Updated:Thu, 08 Oct 2020 06:50 AM (IST)
मथुरा में पकड़े सीएफआइ के  चार सदस्यों पर लगा राजद्रोह
मथुरा में पकड़े सीएफआइ के चार सदस्यों पर लगा राजद्रोह

जागरण संवाददाता, मथुरा: मथुरा के मांट टोल पर पकड़े गए कैंपस फ्रंट आफ इंडिया (सीएफआइ) के चारों सदस्यों पर बुधवार को राजद्रोह समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। एक दिन पहले इन्हें शांतिभंग की धारा में जेल भेजा गया था। इन चारों पर आरोप है कि वह हाथरस के बूलगढ़ी के लिए विरोध की रणनीति बनाकर जा रहे थे। न्यायालय ने आरोपितों का गंभीर धाराओं में रिमांड स्वीकृत कर दिया है।

मथुरा पुलिस ने सोमवार को यमुना एक्सप्रेसवे के मांट टोल प्लाजा से कार सवार चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए गए मुजफ्फरनगर के रतनपुरी नगला निवासी अतीकुर्रहमान, केरल के मलप्पुरम निवासी सिद्दीकी, बहराइच के जरवल रोड निवासी मसूद अहमद और रामपुर के घेर फतेर निवासी आलम को उसी दिन शांतिभंग में जेल भेजा गया था। जेल भेजे गए आरोपितों के खिलाफ बुधवार को मांट थाने में एसआइ प्रबल प्रताप सिंह की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें राजद्रोह, धार्मिक भावनाएं आहत करने, समाज में नफरत फैलाने, देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता को खतरा पैदा करने वाली गतिविधि में लिप्त होने व आइटी एक्ट की धाराएं हैं।

बुधवार को सीजेएम मथुरा कोर्ट में आरोपितों के रिमांड को प्रार्थना पत्र दिया। चारों आरोपितों को कड़ी सुरक्षा में अदालत में लाया गया। अदालत ने सभी का राजद्रोह समेत अन्य धाराओं में रिमांड स्वीकृत कर जेल भेज दिया।

chat bot
आपका साथी