मंदिरों में होगी सैंपलिग, बाहर से आने वालों पर नजर

संक्रमित विदेशी महिला श्रद्धालुओं ने कई मंदिरों में किए दर्शनस्कूल कालेज और मंदिरों में होगी रैंडम सैंपलिग

JagranTue, 30 Nov 2021 06:18 AM (IST)
मंदिरों में होगी सैंपलिग, बाहर से आने वालों पर नजर

संवाद सहयोगी, वृंदावन : शीतलछाया इलाके में रह रही चार विदेशी महिला श्रद्धालुओं में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद पूरे जिले में खलबली मच गई है। जो महिला श्रद्धालु संक्रमित मिलीं, वह कई मंदिरों में दर्शन को जाती थीं। ऐसे में अब स्वास्थ्य विभाग में रैंडम जांच करेगा। यही नहीं वृंदावन के आश्रम और हास्टलों में भी संक्रमितों की खोज के लिए जांच की जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग ने अब तक जो जांच की है उसमें पता चला है कि संक्रमित विदेशी श्रद्धालु एमवीटी, इस्कान और बांकेबिहारी मंदिर भी गई थीं। ऐसे में वहां भी सैंपलिग कराई जाएगी। सीएचसी वृंदावन की प्रभारी स्वाति जाडिया ने बताया कि जहां-जहां कोरोना संक्रमित का आना-जाना रहा है, वहां सैंपलिग कराई जाएगी।

स्कूल और कालेजों में भी सैंपलिग की जाएगी। मंगलवार को इस्कान मंदिर में कैंप लगेगा। सोमवार को भी कई स्थानों पर कोविड जांच को सैंपल लिए गए। सीएमओ डा. रचना गुप्ता ने बताया कि लोगों से अपील की जा रही है कि वह बाहर से आने वाले लोगों की जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दें, ताकि उनकी कोविड की जांच की जा सके। बाक्स

टीकाकरण पर जोर दुनिया में कोरोना के नए वैरियंट ओमिक्रोन को लेकर जहां अलर्ट घोषित किया जा रहा है, वहीं स्वास्थ्य अधिकारी ब्रजवासियों से अधिक से अधिक संख्या में टीकाकरण कराए जाने की अपील कर रहे हैं। सोमवार को जिले में 177 केंद्रों पर टीकाकरण किया गया, जो अभी तक सबसे अधिक केंद्र बताए गए हैं। इनमें 175 सरकारी तथा दो निजी केंद्र बताए गए हैं। इनमें भी सबसे अधिक जोर दूसरे टीका को लेकर दिया जा रहा है। अब जिले में 19.76 लाख से अधिक टीका लगाए जा चुके हैं। इनमें से 6.17 लाख लोगों को दोनों टीका लगाए जा चुके हैं, जबकि 13.58 लाख लोगों को पहला टीका लग चुका है।

जरा सा हालात सुधरे, तो बेफिक्र हो गए ब्रजवासी

जासं, मथुरा: करीब डेढ़ साल से भी अधिक समय से कोरोना वायरस का दंश झेल रहे ब्रजवासी टीकाकरण के बाद पूरी तरह बेफिक्र हो गए हैं। हाल ये हैं कि मंदिरों में बेहिसाब भीड़ हो रही है। यहां न तो गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है। अकेले बांकेबिहारी मंदिर ही नहीं, इस्कान, प्रेम मंदिर के साथ ही बरसाना के राधारानी मंदिर, गोवर्धन में गिरिराज जी मंदिर में श्रद्धालु बेफिक्र होकर दर्शन कर रहे हैं। यहां न तो शारीरिक दूरी का पालन किया जा रहा है और न ही मास्क का इस्तेमाल किया जा रहा है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.