सतर्क हो जाइए, 127 संक्रमित फिर मिले लापरवाही होगी घातक

एक सप्ताह से लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 06:10 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 06:10 AM (IST)
सतर्क हो जाइए, 127 संक्रमित फिर मिले 
लापरवाही होगी घातक
सतर्क हो जाइए, 127 संक्रमित फिर मिले लापरवाही होगी घातक

जासं, मथुरा: शनिवार को रिकार्ड 127 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है, जो पिछले छह माह की अब तक की सबसे अधिक संख्या है। एक सप्ताह से लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है, जिसकी वजह से अब जिले में एक्टिव केस की संख्या करीब 667 हो गई है। बावजूद इसके ब्रजवासी कोरोना वायरस को लेकर गंभीर नहीं है। गली मुहल्लों से लेकर प्रमुख बाजार, बस स्टैंड आदि पर कोविड-19 की गाइड लाइन को पूरी तरह से नजर अंदाज किया जा रहा है, जबकि जिम्मेदारों की ओर से होली गेट, डींग गेट समेत अन्य प्रमुख स्थानों पर लाउडस्पीकर से आम आदमी को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक किया जा रहा है। अब समय सतर्क रहने का है, जरा सी लापरवाही घातक साबित होगी।

कट रहे चालान, फिर भी बिना मास्क के दौड़ा रहे बाइक

अभी तक पुलिस चेकिग के दौरान बाइक की आरसी, बीमा, हेलमेट तथा तीन सवारी चलने पर चालान काटती थी। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर पुलिस ने अब पेपर के बजाए मास्क चेक करना शुरू कर दिया है। बाइक हो या फिर कार। मास्क लगाकर चलना जरूरी कर दिया है। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों के मार्गों तक पुलिस सैकड़ों लोगों के चालान काट रही है। फिर भी लोग बिना मास्क लगाए सड़क पर फर्राटा भर रहे हैं।

50 से अधिक केंद्रों पर मनाया जाएगा टीका उत्सव : जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजीव गुप्ता ने बताया कि 11 से 14 अप्रैल तक जिले में टीका उत्सव मनाया जाएगा। जिसके तहत रविवार को अवकाश होने के बावजूद 50 से अधिक केंद्रों पर टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नौकरीपेशा लोगों को अन्य दिनों में टीका लगवाने में परेशानी होती है। वह अपने कार्यालय को छोड़कर टीकाकरण कराने नहीं आ पा रहे हैं। इसलिए नौकरीपेशा लोगों के लिए रविवार को पूरा फोकस किया गया है। उन्होंने रविवार को उन सभी लोगों से टीकाकरण कराए जाने की अपील की है, जो रविवार को अवकाश पर रहते हैं। डा. राजीव गुप्ता ने बताया कि रविवार को जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल, लक्ष्मी नगर, सुखदेव नगर, हैजा हास्पिटल समेत सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण किया जाएगा। एक दिन में दस हजार से अधिक लोगों को टीकाकरण करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि जिले में अब वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। पर्याप्त मात्रा में जिले को वैक्सीन प्राप्त हो चुकी है।

सीएमओ डा. रचना गुप्ता ने बताया किहमारी टीम ग्रामीण क्षेत्र तक लोगों को जागरूक कर रही हैं। बाहर से आने वालों पर नजर रखी जा रही है। मास्क व शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील कर रही है। आम आदमी से अपील है कि बहुत जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकलें।

chat bot
आपका साथी