तीन संक्रमित भागे, तब आई निगरानी की याद

स्वास्थ्य विभाग को स्विट्जरलैंड के एक संक्रमित मरीज के भाग जाने की जानकारी रविवार को ही हो गई थी

JagranWed, 01 Dec 2021 06:33 AM (IST)
तीन संक्रमित भागे, तब आई निगरानी की याद

जागरण संवाददाता, मथुरा: कोरोना संक्रमित तीन विदेशी श्रद्धालु चकमा देकर अपने देश भाग गए। ये तीनों अचानक एक दिन में ही गायब नहीं हुए। असल में जिम्मेदार पहले संक्रमित के भागने के बाद भी सोते रहे। उनकी नींद तब खुली जब तीनों उड़नछू हो गए। अब कंटेनमेंट जोन की सुरक्षा बढ़ाई गई है।

स्वास्थ्य विभाग को स्विट्जरलैंड के एक संक्रमित मरीज के भाग जाने की जानकारी रविवार को ही हो गई थी। विभाग ने इसे लेकर गंभीरता नहीं दिखाई। सोमवार को जब चार अन्य श्रद्धालुओं की जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई और टीम मंगलवार को उनके पते पर पहुंची। पता चला कि इन चार में दो श्रद्धालु रविवार को दिन में ही अपने देश भाग गए। स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार केवल ये कहकर पल्ला झाड़ रहे हैं कि तीनों शीतल छाया इलाके में कंटेनमेंट जोन बनने के पहले भागे। सीएमओ ने बताया कि तीन श्रद्धालुओं के भागने के बाद एसएसपी से कंटेनमेंट जोन में सुरक्षा बढ़ाने को कहा है। एसएसपी ने बताया कि कंटेनमेंट जोन बनने के बाद ही वहां पुलिस तैनात की गई थी।

बड़ी संख्या में लोग हो सकते हैं संक्रमित:कोरोना संक्रमित तीनों विदेशी एक ही वाहन से दिल्ली तक गए या फिर अलग-अलग। जिन वाहनों से उन्होंने यात्रा की, उनमें कितने यात्री थे। दिल्ली एयरपोर्ट में भी वह लोगों के संपर्क में आए होंगे। ऐसे सवाल अब परेशान कर रहे हैं। चिंता की वजह यह है कि इससे बड़ी संख्या में लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ सकते हैं।

टीकाकरण प्रमाण पत्र व निगेटिव रिपोर्ट, तभी मिलेगा रूम:विदेशी श्रद्धालुओं के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद अब होटलों को एडवाइजरी जारी की गई है। इसमें कहा गया है कि विदेशी श्रद्धालुओं से दोनों डोज लगने का प्रमाण पत्र और कोविड की आइटीपीसीआर की निगेटिव जांच रिपोर्ट लेने के बाद ही कमरा दिया जाए।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.