कंपार्टमेँट परीक्षा तीन अक्टूबर को, तैयारी शुरू

हाईस्कूल की परीक्षा सुबह की पाली में आठ से 11.15 तक होगी। इस परीक्षा में 597 छात्र-छात्रा पंजीकृत हैं। इंटरमीडिएट की कंपार्टमेंट परीक्षा दूसरी पाली में दोपहर दो बजे से 5.15 तक होगी

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 06:45 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 06:45 AM (IST)
कंपार्टमेँट परीक्षा तीन अक्टूबर 
को, तैयारी शुरू
कंपार्टमेँट परीक्षा तीन अक्टूबर को, तैयारी शुरू

संस, मथुरा : उप्र. माध्यमिक शिक्षा परिषद ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की कंपार्टमेंट परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है। जिला स्तर पर परीक्षा कराने की तैयारी शुरू हो चुकी है। कंपार्टमेंट परीक्षा दो पालियों में राजकीय इंटर कॉलेज, मथुरा में होगी।

उप्र. माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की कंपार्टमेंट परीक्षा तीन अक्टूबर को राजकीय इंटर कॉलेज मथुरा में होनी है। हाईस्कूल की परीक्षा सुबह की पाली में आठ से 11.15 तक होगी। इस परीक्षा में 597 छात्र-छात्रा पंजीकृत हैं। इंटरमीडिएट की कंपार्टमेंट परीक्षा दूसरी पाली में दोपहर दो बजे से 5.15 तक होगी। इस परीक्षा में 59 विद्यार्थी पंजीकृत हैं। विद्यार्थी बोर्ड की वेबसाइट और विद्यालय से प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं। छात्र-छात्राओं को परीक्षा शुरू होने से 45 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। इससे पूर्व इंटरमीडिएट के विद्यार्थियों की प्रयोगात्मक परीक्षा 29 और 30 सितंबर को होगी। प्रयोगात्मक परीक्षा भी राजकीय इंटर कॉलेज, मथुरा में आयोजित होगी। हाईस्कूल की प्रयोगात्मक परीक्षा 29 और 30 सितंबर को विद्यालयों के प्रधानाचार्यों द्वारा ही कराई जाएगी। जिला विद्यालय निरीक्षक राजेंद्र सिंह ने बताया कि प्रयोगात्मक और कंपार्टमेंट परीक्षा शारीरिक दूरी के साथ कराई जाएगी। कोविड-19 की गाइड लाइन का ध्यान रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी