सामूहिक विवाह में बजेगी एक ही शहनाई

सामूहिक विवाह में एक ही शहनाई बजेगी। नगर निगम पहली बार सौ जोड़

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 06:43 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 06:43 AM (IST)
सामूहिक विवाह में बजेगी एक ही शहनाई
सामूहिक विवाह में बजेगी एक ही शहनाई

जागरण संवाददाता, मथुरा: सामूहिक विवाह में एक ही शहनाई बजेगी। नगर निगम पहली बार सौ जोड़ों का विवाह कराएगा। इसमें सभी धर्मों के जोड़ों का विवाह कराया जाएगा। 11 दिसंबर को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में कार्यक्रम बीएसए इंजीनियरिग कालेज में होगा।

नगर आयुक्त अनुनय झा बुधवार को सामूहिक विवाह की तैयारियों का जायजा लेने के लिए बीएसए इंजीनियरिग कालेज परिसर पहुंचे। यहां अलग-अलग जोन बनाए जा रहे हैं। इनमें वीआइपी, मीडिया और फूड जोन भी शामिल हैं। वर-वधु और घराती-बरातियों के लिए भोजन व्यवस्था की जाएगी। नगर आयुक्त ने बताया, सामूहिक विवाह कार्यक्रम भव्य होगा। एक जोड़े पर 51 हजार रुपये खर्च किए जाएंगे। इसमें 35 हजार रुपये कन्या के खाते में जमा कराए जाएंगे, जबकि दस हजार रुपये का घरेलू और श्रंगार का सामान दिया जाएगा। पांच हजार रुपये अन्य कार्यों पर खर्च किए जाएंगे। जिस धर्म का जोड़ा, उसका विवाह उसी रीति-रिवाज से कराया जाएगा। नगर आयुक्त अनुनय झा ने बताया, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह के कार्यक्रम की सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है। कार्यक्रम स्थल के निरीक्षण के दौरान सहायक नगर आयुक्त डीके सिंह, मुख्य कर निर्धारण अधिकारी शिव कुमार गौतम, महाप्रबंधक जल विजय नारायण मौर्य, अधिशासी अभियंता सिविल एसपी मिश्रा, क्षेत्रीय स्वास्थ्य निरीक्षक रामानंद त्यागी, सहायक अभियंता प्रकाश अनिल रंजन मौजूद रहे। डीएम से शिकायत, ट्रांसफारमर की कराई जाए फेंसिग: लक्ष्मीनगर क्षेत्र की शिवपुरी कालोनी में लगा ट्रांसफारमर विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारियों की लापरवाही से हादसे का इंतजार कर रहा है। सड़क किनारे रखे इस बिजली ट्रांसफामर की शिकायत को लेकर कई बार अधिकारियों को अवगत कराया गया, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ।

शिवपुरी कालोनी में माडल पेट्रोल पंप के समीप सड़क पर बिजली का ट्रांसफामर रखा है। इसके चारों ओर जाली लगवाने की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने बिजली विभाग के अधिकारियों को कई बार अवगत कराया, लेकिन किसी ने न सुनी। ट्रांसफारमर के समीप से लोगों का दिनभर आवागमन रहता है, आए दिन इसमें से चिगारी निकलने की घटना आम हो चुकी है। कई बार इसके फटने से बेसहारा पशु भी इसकी चपेट में आ चुके हैं। स्थानीय निवासी सत्यवीर सिंह, जितेंद्र सिंह, मनोज कुमार, रिकू, रामवीर सिंह, डा. राणा, पप्पी सेठ ,बंटू, इतवारी, भूरा आदि ने जिलाधिकारी से बिजली ट्रांसफारमर के चारों ओर जाली लगवाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी