छाता में लूटी कार के मिले सुराग, बस लूट से जोड़े जा रहे तार

हरनौल के जंगल में फेंके यात्रियों से लूटे मोबाइल पुलिस कर रही तलाश

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 06:10 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 06:10 AM (IST)
छाता में लूटी कार के मिले सुराग, बस लूट से जोड़े जा रहे तार
छाता में लूटी कार के मिले सुराग, बस लूट से जोड़े जा रहे तार

जागरण टीम, मथुरा: छाता थाना क्षेत्र के गांव अकबरपुर के समीप हाईवे पर लूटी स्विफ्ट डिजायर कार का सुराग गुरुवार रात पुलिस के हाथ लग गया। यमुना एक्सप्रेस वे पर बस में यात्रियों से लूटपाट में संलिप्त बदमाशों के भी तार जोड़ने की कोशिश की जा रही है। यात्रियों से लूटे मोबाइलों को बदमाश सुरीर थाना क्षेत्र के गांव हरनौल के जंगल में फेंक गए थे। देर तक पुलिस जंगल में मोबाइल ढूंढ़ने में जुटी थी।

सोमवार रात दो मोटरसाइकिल सवार आधा दर्जन बदमाश गांव अकबरपुर हाईवे के पुल से फरीदाबाद के सेक्टर 86 निवासी मदन अग्रवाल की स्विफ्ट डिजायर कार लूटकर ले गए थे। उसके बाद एक्सप्रेस वे पर इटावा के चौहान ट्रैवल्स की स्लीपर कोच बस में सवारी बनकर चढ़े आधा दर्जन बदमाशों ने थाना सुरीर क्षेत्र में यात्रियों से लूटपाट की। थाना मांट क्षेत्र के नगला धाम निवासी ट्रैक्टर चालक चंद्रवीर और बंटी से दो मोटरसाइकिल सवार आधा दर्जन बदमाश नकदी लूट ले गए थे। नीमगांव रोड पर दो भाइयों से भी बदमाश एक मोटरसाइकिल और नकदी लूट ले गए थे। हालांकि, बाद में दोनों ने मोटरसाइकिल चोरी होने की रिपोर्ट थाना राया में दर्ज कराई। इन वारदातों को पर्दाफाश करने को एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने पांच टीम लगाई हैं। इसके साथ ही हाईवे और एक्सप्रेस वे पर पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है। पलवल जिले के होडल थाना क्षेत्र के बदमाशों द्वारा कार लूट की वारदात को अंजाम देने के साक्ष्य पुलिस के हाथ लग गए। पुलिस ने बदमाशों की गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं। बस लूटकांड को अंजाम देने वाले बदमाशों के भी पुलिस इनसे तार जोड़ने में लग गई है। इधर, पुलिस को एक अहम जानकारी यह भी मिली कि यात्रियों से लूटे मोबाइलों को बदमाश सुरीर थाना क्षेत्र के गांव हरनौल के जंगल में फेंक गए। दो मोबाइल गांव के दो युवकों को पड़े मिले। युवकों ने ग्रामीणों को इन मोबाइल की जानकारी दी। किसी ने इनको लूट के मोबाइल होने की बात युवकों से कही। इससे भयभीत युवक दोनों मोबाइल जंगल में जाकर फेंक आए। इसकी भनक पुलिस को लग गई। दोनों युवकों को पुलिस ने उठा लिया। देररात युवकों को साथ लेकर पुलिस मोबाइलों को खोजने में जुटी थी। एसपी देहात श्रीश्चंद्र ने बताया, पुलिस ने कुछ बदमाश चिन्हित भी किए हैं। उनकी तस्दीक की जा रही है।

एक्सप्रेस वे पर रात में काटे वाहनों के चालान: अभी तक पुलिस यमुना एक्सप्रेस वे पर गति सीमा का उल्लंघन करने वाले वाहनों का चालान कर रही थी। यात्रियों की बस में लूटपाट होने के बाद एसएपी डा. गौरव ग्रोवर ने रात में ट्रैफिक पुलिस को भी एक्सप्रेस वे पर चेकिग के लिए लगा दिया। ट्रैफिक पुलिस ने अनाधिकृत स्थान पर खड़े वाहनों का चालान करने की कार्रवाई शुरू कर दी। एसपी ट्रैफिक कमल किशोर ने बताया, बुधवार और गुरुवार रात में 43 वाहनों के चालान कर 11 लाख 2000 रुपये का जुर्माना वसूल किया गया। ट्रैफिक इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने बताया, सूनसान स्थान पर चालक वाहनों को खड़ा कर सोते मिले। कुछ वाहन ढाबों के पास यमुना एक्सप्रेस वे पर खड़े पाए गए। चालकों को हिदायत दी गई और साथ ही चालान भी किया गया।

chat bot
आपका साथी