गुस्साए छात्रों ने किया पथराव, हाईवे जाम, लाठीचार्ज

संस्कृति विवि की बिल्डिंग में भी की तोड़फोड़, विवि के छात्र का पटरी किनारे मिला था शव

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 12:42 AM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 12:42 AM (IST)
गुस्साए छात्रों ने किया पथराव, हाईवे जाम, लाठीचार्ज
गुस्साए छात्रों ने किया पथराव, हाईवे जाम, लाठीचार्ज

चौमुहां(मथुरा): साथी छात्र की मौत का पर्दाफाश कराने की मांग को लेकर संस्कृति विवि के छात्रों ने शुक्रवार को हाईवे पर जाम लगा दिया। गुस्साए छात्रों ने बस और विश्वविद्यालय की बि¨ल्डग में भी तोड़फोड़ की। पुलिस ने लाठीचार्ज कर छात्रों को खदेड़ कर जाम खुलवाया। परिजन युवक की हत्या किए जाने की आशंका व्यक्त कर रहे हैं तो पुलिस इसे अभी हादसा ही मान रही है।

एटा निवासी 22 वर्षीय प्रियांशु पुत्र राजेश तिवारी संस्कृति विवि में फैशन डिजाय¨नग में प्रथम वर्ष का छात्र था। गुरुवार को प्रियांशु का शव रेलवे लाइन पर मिला। प्रियांशु के पास से पुरानी तारीखों की टिकट मिलीं। मोबाइल भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी झटके से गिरना और ब्रेन हेमरेज आया है।

शुक्रवार को घटना से गुस्साए छात्रों ने सुबह नौ बजे हाईवे पर ईंट, पत्थर लगाकर जाम लगा दिया। इससे वाहनों की कतार लग गईं। एसडीएम वरुण कुमार पांडेय, सीओ जगदीश कालीरमन के साथ छाता, शेरगढ़, कोसीकलां पुलिस मौके पर पहुंच गई। छात्रों के जाम न खोलने पर पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इसमें कई छात्रों को चोटें भी आईं। इससे छात्रों ने कैंपस में खड़ी बस और बि¨ल्डग के शीशे पथराव कर तोड़ दिए। छात्रों का कहना था कि प्रियांशु की हत्या कर शव पटरी पर फेंका गया है। इस हंगामा में करीब एक घंटे हाईवे जाम रहा। जाम और तोड़फोड़ के आरोप में पुलिस ने 23 नामजद छात्र और अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है। विवि में भी फोर्स तैनात कर दिया गया है।

--

प्रथम ²ष्टया यह हत्या प्रतीत नहीं हो रही है। हत्या की अफवाह के कारण छात्र सड़क पर उतर आए। अभी तक परिवार वालों ने तहरीर नहीं दी है। इस घटना की निष्पक्ष जांच की जाएगी।

- जगदीश कालीरमन, सीओ छाता

--

छात्र की मौत का विवि प्रबंधन को दुख है। छात्र की मौत की जांच में विवि प्रबंधन पूरा सहयोग करेगा।

अवनीश कुमार-विवि प्रशासक --------

परिवार वाले आ रहे थे मिलने

मथुरा : छात्र प्रियांशु से परिवार वाले मिलने भी आ रहे थे। सर्दी के कारण वह प्रियांशु को रजाई और गर्म कपड़े देने आ रहे थे। प्रियांशु की मौत की खबर सुन गहरा धक्का लगा है। परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है।

chat bot
आपका साथी