टीकाकरण को उत्साह, जागरण के शिविरों में 815 को लगा टीका

-टेकमैन सिटी और खजानी इंस्टीट्यूट में लगा टीकाकरण शिविर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Jul 2021 06:02 AM (IST) Updated:Fri, 16 Jul 2021 06:02 AM (IST)
टीकाकरण को उत्साह, जागरण के  
शिविरों में 815 को लगा टीका
टीकाकरण को उत्साह, जागरण के शिविरों में 815 को लगा टीका

जागरण संवाददाता, मथुरा: दैनिक जागरण की ओर से आयोजित टीकाकरण शिविर में गुरुवार को भीड़ उमड़ी। टीका लगवाने को लेकर लोगों में उत्साह दिखा। युवाओं से लेकर बुजुर्ग तक टीका लगवाने पहुंचे। हाईवे स्थित टेकमैन सिटी और खजानी इंस्टीट्यूट में लगे शिविर में 815 लोगों ने टीका लगवाया।

दैनिक जागरण और खजानी इंस्टीट्यूट के संयुक्त सहयोग से बीएसए कालेज मार्ग स्थित खजानी इंस्टीट्यूट पर नगर आयुक्त अनुनय झा और सीएमओ डा. रचना गुप्ता ने दीप प्रज्वलित कर शिविर का शुभारंभ किया। यहां 535 लोगों को टीका लगा। खजानी इंस्टीट्यूट की सेंटर डायरेक्टर शिप्रा राठी, डा. हरिमोहन माहेश्वरी, उपायुक्त उद्योग रामेंद्र कुमार, डा. भूदेव सिंह, शोभित माहेश्वरी, रूपा शर्मा, छवि अग्रवाल, रेनू डे, नेहा गर्ग, सुजाता माहौर, मोनिका सिंह, अंजू, हिना उपमन्यु, अनीता पाल, छवि गौतम, मीनाक्षी मीणा, स्वेच्छा भारद्वाज, भावना बघेल, अर्पिता सारस्वत मौजूद रहीं। उधर, टेकमैन सिटी में दैनिक जागरण द्वारा रोटरी क्लब मथुरा सेंट्रल की ओर से लगाए गए शिविर में 280 लोगों ने टीका लगवाया। यहां टेकमैन ग्रुप के निदेशक रमेश चंद्र अग्रवाल, विभोर तायल, रोटरी क्लब मथुरा सेंट्रल के सचिव अंकुर कुलश्रेष्ठ, सुशील कुमार, दिनेश प्रताप सिंह, रामप्रकाश शर्मा के साथ स्वास्थ्य विभाग की ओर से सीएचसी राल के प्रभारी डा. विमल उपाध्याय, डा. वीके गौतम, डा. शिवांगी दीक्षित, डा. राधिका गुप्ता, पूनम मिश्रा, मिथुन कुरैशी, यूनिसेफ के ब्लाक कोआर्डिनेटर संजय यादव मौजूद रहे। यहां चंदनवन, मोतीकुंज, मिर्जापुर, बालाजीपुरम, आनंदवन, कर्मयोगी नगर, नरहौली, अड़ूकी, कान्हा कुंज, द्वारिका धाम, नवादा आदि के लोग टीका लगवाने पहुंचे।

1. मैं कई बार टीका लगवाने के लिए पोर्टल पर अपना पंजीकरण कराना चाहा, लेकिन हमेशा स्लाट बुक हो जाते थे। इंस्टीट्यूट में बिना किसी परेशान के आसानी से टीका लगवा लिया है।

निहार खान, भरतपुर गेट

2. मैं टीका लगवाने के लिए कई दिनों से कोशिश कर रही थी। जब मुझे मालूम चला कि खजानी इंस्टीट्यूट में शिविर आयोजित कराया जा रहा है, जिसके बाद मैंने अपनी दोस्तों को भी पंजीकरण कराने के लिए कहा।

सुकन्या, डैंपियर नगर

3. मैंने दूसरा टीका लगवाया है। पहला टीका जिला अस्पताल में लगवाया था। शिविर आयोजित कराने के लिए दैनिक जागरण का यह सराहनीय कार्य है। ब्रजवासियों से अपील करती हूं कि भी जरूर टीका लगवाएं।

मधु, रजत विहार

4. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण ही एक मात्र विकल्प है। इसलिए जरूरी है कि युवा उत्साह से टीका लगवाएं। अपने स्वजन के साथ मित्रों को भी टीका लगवाने के लिए जागरूक करें।

सुलेश शर्मा, टाउनशिप

5. टेकमैन सिटी में आयोजित शिविर में बहुत अच्छी व्यवस्था रही। टीका लगवाने में कोई परेशानी नहीं हुई। मेरे पूरे परिवार के सदस्यों ने टीका लगवाया है।

प्रमोद कुमार, चंदनवन

6. कोरोना से बचने के लिए टीका लगवाना जरूरी है। इसलिए कालोनी में शिविर का आयोजन कराया है। कालोनी के अधिकांश लोगों ने टीका लगवाकर सुरक्षा कवच पहल लिया है। दैनिक जागरण का कदम सराहनीय है।

रमेश चंद्र अग्रवाल, डायरेक्टर - टेकमैन ग्रुप

7. मेरे परिवार में सभी सदस्य टीका लगवा चुके हैं। कालोनी में शिविर आयोजित होने से हमारे आसपड़ोस के लोगों ने भी टीका लगवाया है। कालोनियों में शिविर का आयोजन कराना सराहनीय कार्य है।

रजनी, टेकमैन सिटी

8. कोरोना संक्रमण से बचने के लिए कोविड-19 का टीका लगवाना जरूरी है। जब कालोनी में ही शिविर का आयोजन हो रहा है तो हम पीछे कैसे रह सकते हैं। मेरी अपील है कि सभी लोग टीका लगवाकर कोरोना को हराने का काम करें।

संगीता निगम, टेकमैन सिटी

chat bot
आपका साथी