महाभियान आज, 40 हजार को लगेगा टीका

जागरण संवाददाता मथुरा मंगलवार को जिले में टीकाकरण को लेकर महाभियान चलेगा। सभी सामुदा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 03:21 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 03:21 AM (IST)
महाभियान आज, 40 हजार को लगेगा टीका
महाभियान आज, 40 हजार को लगेगा टीका

जागरण संवाददाता, मथुरा: मंगलवार को जिले में टीकाकरण को लेकर महाभियान चलेगा। सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के साथ गांव-गांव में शिविर आयोजित किए जाएंगे। एक ही दिन में 40 हजार लोगों को टीका लगाए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से युद्धस्तर पर तैयारी की गई हैं। इन शिविरों में दोनों तरह का टीका लगवाने का मौका मिलेगा।

शासन की ओर से तीन अगस्त को टीकाकरण के महाभियान को लेकर निर्देश जारी किए गए थे। इसे लेकर तीन दिन से तैयारी चल रही थी। महाभियान के तहत उन गांवों में भी शिविर लगाया जाएगा। जहां आज तक कोई शिविर नहीं लग पाया है। इन गांवों को लेकर सीएचसी प्रभारी की ओर से चयन किया गया है। अभी तक जिले में एक दिन में 14 हजार लोगों को अधिक से अधिक टीका लगाया गया है। पहली बार ऐसा मौका होगा, जब 40 हजार लोगों को एक ही दिन में टीका लगेगा। - मौके पर ही होगा पंजीकरण :

स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि जिन गांवों में पहली बार शिविर लगाया जाएगा। वहां पर ग्रामीणों को मौके पर ही अपना पंजीकरण कराए जाने की सुविधा होगी। इसके अलावा सीएचसी और जिला अस्पताल में पूर्व की तरह पंजीकरण कराए जाने के बाद ही आम आदमी को टीका लगाया जाएगा। -------------

इंफो

150 आफलाइन शिविर में लगाया जाएगा टीका।

30 आनलाइन शिविर लगाए जाएंगे।

850 से अधिक कर्मचारियों की लगाई गई है ड्यूटी।

40 हजार लोगों को एक ही दिन में लगाया जाना है टीका।

7.47 लाख लोगों को अब तक लग चुका है टीका।

17.50 लाख लोगों को जिले में लगाया जाएगा टीका।

1.21 लाख लोगों ने लगवा लिए हैं दोनों टीका।

6.25 लाख लोगों ने लगवाया है पहला टीका।

10 बजे शुरू होगा टीकाकरण का महाभियान।

14 हजार लोगों को अभी तक एक दिन में लगाया गया है टीका। - वर्जन -

तीन अगस्त को टीकाकरण का महाभियान है। इसके लिए बड़े स्तर पर तैयारी की गई है। जिले में करीब 150 केंद्रों पर आफलाइन टीकाकरण किया जाएगा। अभी तक का यह सबसे बड़ा महाभियान है। जिले में करीब साढ़े सात लाख लोगों को अब तक टीका लग चुका है।

डा. राजीव गुप्ता, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी

chat bot
आपका साथी