सांसद को ज्ञापन सौंपकर की जलभराव से निदान की मांग

जगह-जगह गहरे गड्ढे बन गए हैं बरसात के दिनों में इनमें हुए जलभराव में लोग गिरकर चुटैल हो जाते हैं

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 06:53 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 06:53 AM (IST)
सांसद को ज्ञापन सौंपकर की जलभराव से निदान की मांग
सांसद को ज्ञापन सौंपकर की जलभराव से निदान की मांग

संवाद सहयोगी, मथुरा : नेशनल हाईवे स्थित नयति मेडिसिटी के समीप सर्विस लेन की बदहाली को लेकर अनीता चावला एडवोकेट के नेतृत्व में चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने सांसद हेमामालिनी को ज्ञापन सौंपा।

बताया कि वार्ड नंबर 24 के अंतर्गत नेशनल हाईवे के समीप सर्विस लेन पर जलभराव की समस्या से स्थानीय लोग काफी दिन से जूझ रहे हैं। जगह-जगह गहरे गड्ढे बन गए हैं, बरसात के दिनों में इनमें हुए जलभराव में लोग गिरकर चुटैल हो जाते हैं। शिकायत के बाद भी नेशनल हाईवे अथारिटी आफ इंडिया व स्थानीय पार्षद ने इसके समाधान के लिए कोई कदम नहीं उठाया है। अध्यक्षा गीता नाथानी ने कहा कि ऐसी स्थिति को देखकर मथुरा की छवि धूमिल हो रही है। करीब दो माह पूर्व निगम द्वारा सीवर लाइन के नाम पर पक्की सड़क खोदकर गड्ढे कर दिए गए। बाद में इन्हें केवल मिट्टी डालकर बंद कर दिया गया। इस कारण सड़क में गड्ढे हो गए हैं। उन्होंने हाईवे की सर्विसलेन की सफाई के लिए चार सफाईकर्मी नियुक्त किए जाने, पानी की निकासी के लिए नालों की व्यवस्था कराने तथा खोदी गई पक्की सड़क को पुन: दुरुस्त कराने की मांग की है। सिधी वेलफेयर फाउंडेशन की सहसचिव ज्योति भाटिया व रजनी भी उनके साथ थीं। नोटबंदी व जीएसटी ने चौपट किया व्यापार : बनवारी लाल कंछल

संवाद सहयोगी, मथुरा : सपा सरकार ने व्यापारियों के हित में जितने कार्य किए हैं, उतने किसी सरकार ने नहीं किए। लेकिन भाजपा सरकार में महंगाई व भ्रष्टाचार चरम पर है। नोटबंदी व जीएसटी ने व्यापार चौपट कर दिया है।

ये बात मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान समाजवादी पार्टी व्यापार सभा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद बनवारी लाल कंछल ने कही। उन्होंने कहा कि लाकडाउन में सीएम योगी आदित्यनाथ के कहने पर व्यापारियों ने अपनी दुकान-गोदाम करीब 150 दिन बंद रखे। अब बंद दुकानों के बिजली बिल भेजकर व्यापारियों से पैसे वसूले गए। सरकार ने सरकारी कर्मचारियों की कोरोना में मृत्यु होने पर उसके स्वजन को 50 लाख रुपये का आर्थिक पैकेज दिया। कोरोना में लगभग 3500 व्यापारियों की मृत्यु पर कोई सहायता नहीं दी गई। कहा कि वर्ष 2022 में सपा की सरकार आने पर लोगों को 300 यूनिट बिजली मुफ्त तथा 10 लाख बेरोजगारों को रोजगार दिया जाएगा। इस दौरान प्रांतीय उपाध्यक्ष कंचनलाल सर्राफ, उप्र कोआपरेटिव सोसाइटी के चेयरमैन चौ. तेजवीर सिंह, प्रांतीय उपाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार अग्रवाल, जिलाध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल, जिला महामंत्री योगेंद्र चतुर्वेदी, महानगर अध्यक्ष अजय चतुर्वेदी, अंशुल अग्रवाल, देवेंद्र मित्तल, पवन अग्रवाल, प्रदीप चाहर आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी