निरीक्षण कर नगर आयुक्त ने जानी समस्याएं

नगर आयुक्त ने पेयजल समस्या का समाधान कराने का दिया आश्वासनजनता ने नगर आयुक्त को कराया समस्याओं से अवगत

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 06:55 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 06:55 AM (IST)
निरीक्षण कर नगर आयुक्त ने जानी समस्याएं
निरीक्षण कर नगर आयुक्त ने जानी समस्याएं

संवाद सहयोगी, मथुरा : शहरी क्षेत्र में व्याप्त पेयजल संकट को दूर करने के लिए नगर आयुक्त अनुनय झा ने मंगलवार को घनी आबादी, टीलों पर बसी बस्तियों का बाइक से निरीक्षण किया। समस्याओं के निदान का आश्वासन दिया। मनोहरपुरा पानी टंकी के जीर्णोद्धार और पाइप लाइन के लिए अमृत योजना के तहत 48 करोड़ रुपये का प्रस्ताव शासन भेजे जाने के बारे में जानकारी दी।

मेयर डा. मुकेश आर्य बंधु के निर्देशन में नगर आयुक्त अनुनय झा ने वार्ड नंबर 59 की घाटी बहालराय क्षेत्र में पार्षद नीलम गोयल के साथ निरीक्षण किया। गलियों, ओवर हैड टैंक को देखा । पार्षद व नागरिकों ने पेयजलापूर्ति को सुझाव दिए। नगर आयुक्त अनुनय झा को निरीक्षण के दौरान जल निगम की टीम ने बताया कि वार्ड 68 चौबियापाड़ा, वार्ड 64 हनुमान टीला, वार्ड 56 मंडीरामदास व अन्य टीला वाले क्षेत्रों में पेयजलापूर्ति को पाइपलाइन, घाटी बहालराय स्थित पानी की टंकी, ठेक नारनोल पानी की टंकी, मनोहरपुरा पानी की टंकी के पुर्ननिर्माण के लिए शासन को प्रस्ताव भेज दिया है।

नगर आयुक्त ने जलकल अभियंता आशीष कुमार को निर्देशित किया कि क्षेत्र के सभी नलकूपों का आपस में संयोजन (इंटर कनेक्शन) कर दिया जाए, ताकि टीले वाले सभी क्षेत्रों में पेयजलापूर्ति सुनिश्चित हो सके। सफाई व्यवस्था के लिए सफाई एवं खाद्य निरीक्षक दीपक कुमार को नियमित सैनिटाइजेशन, नाली सफाई कराने के निर्देश दिए। वार्ड 59 की छोटी-छोटी गलियों का निर्माण कार्य भी शीघ्र कराया जाएगा। दो नए नलकूप जल्द लगा दिए जाएंगे। जनता ने समस्याएं भी नगर आयुक्त के आगे रखीं। पेयजलापूर्ति की समस्या का निवारण के लिए तीन दिन का आश्वासन दिया। यशराज चतुर्वेदी, रिकू चतुर्वेदी, लोकेश तायल, शशिभानु गर्ग, हेमंत खंदोली मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी