थाने से लौटे स्वजन, पुलिस के लिए छोड़ गए कई सवाल

बिना पोस्टमार्टम कराए ही मांग रहे थे शवआपस में देते रहे विरोधाभासी बयान

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 06:01 AM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 06:01 AM (IST)
थाने से लौटे स्वजन, पुलिस के लिए छोड़ गए कई सवाल
थाने से लौटे स्वजन, पुलिस के लिए छोड़ गए कई सवाल

जागरण संवाददाता,मथुरा: डेयरी संचालक नाजिल को गोली मारने की घटना काफी उलझी हुई है। उसके भाई और भतीजे की गतिविधि ने इसे और उलझा दिया है। पहले उन्होंने पुलिस पर हत्या करने का आरोप लगाया, फिर बिना पोस्टमार्टम शव ले जाने की बात कही। भाई व भतीजे पोस्टमार्टम होने से पहले ही लौट गए। पीछे रह गए रिश्तेदार और खानदान के लोग पोस्टमार्टम गृह पर रिपोर्ट दर्ज नहीं कराए जाने को लेकर विरोधाभासी बयान देते रहे।

छाता थाना क्षेत्र में हाईवे पर शुक्रवार रात हरियाणा के नूह जिले के थाना पुन्हाना के गांव जमालगढ़ निवासी डेयरी संचालक नाजिल को जिस समय गोली मारी गई थी, उस वक्त भतीजा निसार भी साथ था। निसार फायरिग होते ही भाग गया। उसे कोई चोट नहीं आई। सुबह नाजिल के बड़े भाई खादिम अपने स्वजन व अन्य ग्रामीणों के साथ थाने पहुंचे। खादिम ने पुलिस पर नाजिल को गोली मारने का आरोप लगाया और मृतक के बहनोई जमशेद ने निसार को गायब किए जाने का। बहनोई खादिम के चचेरे भाई खुर्शीद अहमद, भांजा इंसानू समेत अन्य स्वजन के साथ पोस्टमार्टम हाउस तक आए, लेकिन खादिम और निसार थाने से ही लौट गए। वह पुलिस पर जो आरोप लगा रहे थे, उसकी तहरीर देने को तैयार नहीं हुए। पोस्टमार्टम हाउस पर कुछ स्वजन सीधे-सीधे पुलिस पर ही गोली मारने का आरोप लगा रहे थे, जबकि नाजिल के चचेरे भाई खुर्शीद अहमद ने बताया कि नासिर ने मुझे बताया है कि उसने पुलिस को गोली मारते नहीं देखा।

नाजिल का पैनल से पोस्टमार्टम नहीं कराया गया है। पुलिस का दावा है कि उसने पैनल से पोस्टमार्टम कराने और वीडियोग्राफी कराने के लिए कहा तो स्वजन ने इन्कार कर दिया।

ये सवाल, जिनके नहीं मिले जवाब:

- जब स्वजन ने पुलिस पर नाजिल की हत्या का आरोप लगाया, तो पुलिस को उसका पोस्टमार्टम पैनल से कराना था, केवल स्वजन के मना करने पर पुलिस कैसे मान गई।

-पुलिस ने पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी क्यों नहीं कराई।

-जब नाजिल के स्वजन हत्या का आरोप लगा रहे हैं, फिर उन्होंने पुलिस को तहरीर क्यों नहीं दी।

-कोसी थाने से नाजिल के भाई और भतीजे वापस जमालगढ़ चले गए, जबकि उनके परिवार के अन्य लोग व रिश्तेदार पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे।

-जब नाजिल के भाई खादिम व अन्य लोग पुलिस पर हत्या करने का आरोप लगा रहे हैं,फिर उनके चचेरे भाई खुर्शीद ने बदमाशों द्वारा गोली मारने की बात क्यों कही।

-पुलिस के पास 12 बोर का असलहा नहीं था, लेकिन पोस्टमार्टम में 12 बोर से फायरिग होने के कारण छर्रे लगने से मौत होने की बात सामने आई है।

chat bot
आपका साथी