पहले ही परीक्षाओं में लगती रही है सेंध

संवाद सहयोगी मथुरा उप्र. शिक्षक पात्रता परीक्षा का पेपर लीक होना कोई नहीं बात नही हैं

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 05:15 AM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 05:15 AM (IST)
पहले ही परीक्षाओं में लगती रही है सेंध
पहले ही परीक्षाओं में लगती रही है सेंध

संवाद सहयोगी, मथुरा: उप्र. शिक्षक पात्रता परीक्षा का पेपर लीक होना कोई नहीं बात नही हैं, पहले भी नकल माफिया और साल्वर परीक्षा में सेंध लगाते रहे हैं। पेपर लीक होने के मामले भी सामने आते रहे हैं। सितंबर में डीएलएड की परीक्षा में सेंध लगी थी और पेपर रद कर दिया गया था।

किसी भी परीक्षा को नकल विहीन कराना चुनौती भरा साबित हो रहा है। परीक्षाओं के प्रश्न पत्र लीक होते रहे हैं। 28 सितंबर को डीएलएड का गणित का प्रश्न पत्र दोपहर की पाली में था। चंपा अग्रवाल इंटर कालेज के बाहर एक युवक के मोबाइल में प्रश्न पत्र मिला था और वह अपनी बहन को नकल करा रहा था। दोनों भाई बहन के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज हुई थी और यह परीक्षा निरस्त कर दी गई थी। वर्ष 2019 में जनवरी में पुलिस परीक्षा में भी नकल का मामला सामने आया था और एक मुन्नाभाई और एक साल्वर सहित पांच आरोपितों का गैंग पकड़ा गया था। वर्ष 2019 में सिविल कोर्ट परीक्षा में छह नकलची पकड़े गए थे। जून 2018 में पुलिस परीक्षा में भी तीन मुन्ना भाई पकड़े गए थे। बसों में रही भीड़, सुरक्षा रही चाक-चौबंद

मथुरा: उप्र. शिक्षक पात्रता परीक्षा को लेकर बसों में भीड़ रही। बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा चाक-चौबंद रही। रविवार को जिले में शिक्षक पात्रता दो पाली में आयोजित की गई थी। दोनों पालियों में 34 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी पंजीकृत थे। परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी ट्रेन और बस से आए थे। बसों में भी भीड़ थी। राजस्थान की तरफ जाने वाली बस में सीट नहीं मिल रही थी। सुरक्षा के मद्देनजर रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड पर चाक-चौबंद इंतजाम किए गए। रेलवे स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ के जवान सतर्कता बरतते रहे।

chat bot
आपका साथी