मास्क न पहनने पर 57 लोगों पर कार्रवाई, 120 वाहनों के चालान

डिप्टी कलक्टर ने ने किया बाजारों का निरीक्षण दुकान खुली मिलने पर दुकानदारों ने की कार्रवाई

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 06:01 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 06:01 AM (IST)
मास्क न पहनने पर 57 लोगों पर  
कार्रवाई, 120 वाहनों के चालान
मास्क न पहनने पर 57 लोगों पर कार्रवाई, 120 वाहनों के चालान

संवाद सहयोगी, मथुरा : डिप्टी कलक्टर राजीव उपाध्याय ने कोविड-19 गाइडलाइन का पालन कराने के लिए बाजारों का निरीक्षण किया। मास्क न पहनने पर 52 लोगों पर कार्रवाई की। 120 वाहनों के चालान किए गए। खुली मिली दुकानों को बंद कराया।

डिप्टी कलक्टर राजीव उपाध्याय ने कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन कराने के लिए होली गेट, छत्ता बाजार, घीया मंडी, भरतपुर गेट, डीग गेट, पुराना व नया रोडवेज बस स्टैंड, भूतेश्वर चौराहा का भ्रमण किया। बिना मास्क लगाए घूम रहे 57 लोगों के चालान किए। घीया मंडी में तीन दुकान खुली मिलने पर दुकानदारों के विरुद्ध कार्रवाई की गई। दुकानदारों पर कार्रवाई होते देख अन्य दुकानदार दुकान बंद कर भाग गए। हेलमेट न पहनने और दस्तावेज न होने पर 120 वाहनों के चालन किए। डिप्टी कलक्टर राजीव उपाध्याय ने लोगों से मास्क पहनने और शारीरिक दूरी बनाए रखने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि आवश्यकता होने पर ही घरों से बाहर निकलें। सभी के सहयोग से ही कोरोना की चेन तोड़ी जा सकती है। 333 मिले कोरोना संक्रमित, 485 हुए स्वस्थ

जासं, मथुरा: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की रफ्तार अब धीमी होने लगी है। उधर, संक्रमित मरीजों का रिकवरी रेट भी बढ़ने लगा है। उम्मीद जताई जा रही है कि अभी तक बढ़ रहे मरीजों के ग्राफ में अब गिरावट दर्ज होगी। हालांकि शनिवार को 333 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है, जबकि 485 मरीज स्वस्थ हुए हैं। वहीं उपचार के दौरान कोरोना संक्रमण से दो-दो हाथ करते हुए एक वृद्धा समेत तीन लोगों की मौत हो गई है।

जिला स्वास्थ्य शिक्षा एवं सूचना अधिकारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि 333 संक्रमित मरीजों के साथ ही जिले में कुल पाजिटिव मरीजों की संख्या 16,854 हो गई है। अच्छी खबर यह है कि रिकवरी रेट 80 फीसद को पार कर गया है। शनिवार को 485 मरीजों के स्वस्थ होने के साथ ही कुल ठीक हुए मरीजों की संख्या 13,638 हो गई है। अभी तक जिले में 3023 एक्टिव केस हैं। इनमें से 2300 से अधिक होम आइसोलेट हैं। उधर, कोरोना संक्रमण के चलते तीन लोगों की मौत हो गई है। इनमें एक बुजुर्ग वृंदावन के रहने वाले हैं, जिनका उपचार रामकृष्ण मिशन में चल रहा था। एक बुजुर्ग महिला ने संयुक्त अस्पताल वृंदावन में दम तोड़ा है, जबकि एक व्यक्ति की मौत केएम मेडिकल कालेज में उपचार के दौरान हुई है। अब जिले में संक्रमण से मरने वालों की संख्या सरकारी रिकार्ड में 193 हो गई है।

chat bot
आपका साथी