340 मिले कोरोना संक्रमित, दो की मौत

एक दिन में 428 लोग हुए स्वस्थ अब जिले में 2234 एक्टिव केस दो संक्रमितों की उपचार के दौरान अलग-अलग हास्पिटल में मौत

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:47 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:47 AM (IST)
340 मिले कोरोना संक्रमित, दो की मौत
340 मिले कोरोना संक्रमित, दो की मौत

जागरण संवाददाता, मथुरा: सोमवार को एक बार फिर कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हो गई। 24 घंटे में 340 संक्रमितों की पुष्टि हुई है। जबकि रविवार को मात्र 50 संक्रमित मिले थे। इसके बाद सभी ने राहत की सांस ली थी, लेकिन अभी संक्रमण को हल्के में नहीं लिया जा सकता। उधर, दो संक्रमितों की उपचार के दौरान मौत हो गई है।

जिला स्वास्थ्य शिक्षा एवं सूचना अधिकारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। बीच में एक दो दिन संक्रमितों की संख्या में गिरावट दर्ज हुई है, लेकिन संक्रमण का असर कम होता दिखाई नहीं दे रहा है। अब जिले में संक्रमितों की संख्या 19,491 है। वहीं सोमवार को स्वस्थ हुए 428 लोगों के साथ जिले में ठीक होने वालों की संख्या 17,003 है। अब जिले में एक्टिव केस की संख्या 2234 है। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण से दो लोगों की मौत हो गई है। अब जिले में संक्रमण की वजह से मरने वालों की संख्या 254 हो गई है। घर-घर कराया सर्वे व सैनिटाइजेशन

संसू,फरह: विकास खंड के गांव रैपुराजाट में मौत का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अभी तक 21 दिन में 12 लोगों की मौत हो गई है। ग्रामीण बीमारी को छुपा रहे हैं। हालांकि गांव में सैनिटाइजेशन के साथ घर-घर सर्वे शुरू कर दिया गया है।

सोमवार सुबह स्वास्थ्य विभाग की टीम प्राथमिक विद्यालय पहुंची। यहां ग्रामीणों के टीकाकरण किया गया। वहीं जांच अधिकारी रामवीर सिंह को गांव की गलियों में गंदगी मिली। ग्राम पंचायत अधिकारी प्राची कोठारी को गांव में एक कर्मचारी को साफ सफाई के आदेश दिए। बीडीओ हरिओम सिंह ने गांव पहुंचकर निगरानी समिति की बैठक ली। गांव को सैनिटाइजेशन करावाया गया। इस मौके पर नव निर्वाचित प्रधान पति राजकुमार, जयराम, सत्तो, बबलू प्रजापति, ओमवीर सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी