337 मिले कोरोना संक्रमित, चार की मौत

365 मरीज हुए स्वस्थ जिले में अभी 2935 हैं एक्टिव केस संक्रमण से मरने वालों में तीन महिला शामिल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 05:45 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 05:45 AM (IST)
337 मिले कोरोना संक्रमित, चार की मौत
337 मिले कोरोना संक्रमित, चार की मौत

जागरण संवाददाता, मथुरा: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में मरीजों की संख्या में तो गिरावट दर्ज हुई है, लेकिन अभी तक तीन सौ से अधिक मरीज 24 घंटे में मिल रहे हैं। सोमवार को 365 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है, जबकि चार लोगों की मौत हो गई है।

जिला स्वास्थ्य शिक्षा एवं सूचना अधिकारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि अब जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 17,454 हो गई है। वहीं 365 संक्रमित मरीज स्वस्थ हो गए हैं। जिसके साथ ही जिले में ठीक होने वालों की संख्या 14312 हो गई है। अभी भी जिले में 2935 एक्टिव केस हैं। सोमवार को चार कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। इनमें राधिका विहार निवासी एक वृद्धा का मौत उपचार के दौरान केएम मेडिकल कालेज में हुई है, जबकि महाविद्या कालोनी निवासी एक वृद्धा तथा 45 वर्षीय महिला की मौत रामकृष्ण मिशन सेवाश्रम हास्पिटल में हुई है। वहीं चंदनवन निवासी एक व्यक्ति की मौत केडी मेडिकल कालेज में उपचार के दौरान हुई है। अब सरकारी रिकार्ड में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 207 हो गई है। लाइफ सपोर्ट सिस्टम से लैस एंबुलेंस का किया उद्घाटन

मथुरा: सीएमओ कार्यालय परिसर में डीएम नवनीत सिंह चहल ने एंबुलेंस हेल्पलाइन सर्विस (हेरिटेज इंडिया) के तहत एक विशेष एंबुलेंस का उद्घाटन किया। यह एंबुलेंस सेवा मनोज कुमार द्वारा संचालित की जा रही है, उन्होंने बताया कि ये विशेष एंबुलेंस में लाइफ सपोर्ट सिस्टम से लैस है। इसमें कोविड-19 से संबंधित मरीजों के लिए विशेष उपकरण लगे हुए हैं, जैसे वेंटिलेटर व चार आक्सीजन के सिलेंडर। 36 घंटे तक बैकअप दे सकेंगे। एंबुलेंस इमरजेंसी गंभीर मरीजों के लिए काफी उपयोगी है। सीएमओ डा. रचना गुप्ता ने बताया कि कोविड-19 के लिए 13 एंबुलेंस 108, तीन एएलएस तथा एक हेल्पलाइन सर्विस (हेरिटेज इंडिया) की एंबुलेंस संचालित हैं।

chat bot
आपका साथी