19 केंद्रों पर 3166 युवाओं ने लगवाया टीका

अधिक से अधिक युवाओं को टीका लगाए जाने को बढ़ाया गया है प्रतिदिन का लक्ष्य दो लाख से अधिक लोगों को जिले में अब तक लग चुका है टीका

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:09 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:09 AM (IST)
19 केंद्रों पर 3166 युवाओं ने लगवाया टीका
19 केंद्रों पर 3166 युवाओं ने लगवाया टीका

जासं, मथुरा: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को रोकने के लिए टीका लगाया जाना बेहद जरूरी है। इसको ध्यान में रखते हुए जिले में पांच केंद्र बढ़ा दिए गए हैं। सोमवार को जिले के 19 केंद्रों पर युवाओं को टीका लगाया गया। प्रतिदिन का लक्ष्य 2300 से बढ़ाकर 3650 कर दिया गया है, जिसके तहत 3166 युवाओं ने टीका लगवाया।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजीव गुप्ता ने बताया कि जिले में दो लाख से अधिक लोगों को टीका लग चुका है। युवाओं का उत्साह देखते ही बन रहा है। सुबह से ही केंद्रों पर भीड़ जुटने लग जाती है। ठीक इसी तरह से 45 वर्ष की आयु पूरी कर चुके लोगों में भी उत्साह बना हुआ है। इनमें के लिए 20 केंद्रों पर टीका लगाया जा रहा है। जहां 2972 लोगों ने पहुंचकर टीका लगवाया। इस तरह जिले में 6138 लोगों ने टीका लगवाया। डा. राजीव ने दूसरी डोज लगवाने वालों से अपील की है कि वह समय पूरा होने के बाद ही केंद्र पर टीका लगवाने पहुंचें। टीका कब लगवाना है। इसके लिए गांव की आशा या फिर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से जानकारी कर सकते हैं। कोविड-19 की गाइड लाइन की उड़ी धज्जियां

संसू, महावन: अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाए जाने पर जोर दिया जा रहा है, लेकिन स्वास्थ्य केंद्रों पर कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन नहीं हो पा रहा है। सोमवार को लक्ष्मी नगर स्थित स्वास्थ्य केंद्र पर टीका लगवाने पहुंचे युवाओं ने कोविड-19 की गाइड लाइन की धज्जियां उड़ाई।

लक्ष्मीनगर स्वास्थ्य केंद्र पर 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके युवाओं को टीका लगना शुरू हुआ। केंद्र पर मौजूद चिकित्सक भीड़ को नियंत्रित करने के लिए मानकों का पालन करने की अपील करते रहे, लेकिन युवाओं की भीड़ कुछ भी सुनने को तैयार नहीं हुई। दिनभर यहां शारीरिक दूरी के बजाए युवाओं का जमघट बना रहा।

chat bot
आपका साथी