वैक्सीनेशन को लेकर युवाओं से लेकर बुजुर्गों में उत्साह

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में टीका को लेकर युवाओं का उत्साह देखते ही बन रहा है। तीसरे दिन 1886 युवाओं ने टीका लगवाया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 05:09 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 05:09 AM (IST)
वैक्सीनेशन को लेकर युवाओं से लेकर बुजुर्गों में उत्साह
वैक्सीनेशन को लेकर युवाओं से लेकर बुजुर्गों में उत्साह

जासं, मथुरा: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में टीका को लेकर युवाओं का उत्साह देखते ही बन रहा है। तीसरे दिन 1886 युवाओं ने टीका लगवाया। जबकि 45 वर्ष की आयु पूरी कर चुके लोगों ने 2551 लोगों ने टीका लगवाया। जिसके तहत जिले में कुल 4437 लोगों को टीका लगाया गया।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजीव गुप्ता ने बताया कि जिले में 14 केंद्रों पर युवाओं को टीका लगाया जा रहा है। जिनमें जिला महिला अस्पताल, हैजा हास्पिटल, सुखदेव नगर, लक्ष्मी नगर, झींगुरपुरा, छाता, मांट, चौमुहां, वृंदावन, कोसीकलां, गोवर्धन, राया, सुरीर, बरसाना शामिल हैं। इसके अलावा जिला अस्पताल समेत सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 45 वर्ष की आयु पूरी कर चुके लोगों को पहला और दूसरा टीका लगाया जा रहा है।

कोसीकलां : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर बुधवार को 18 से 44 वर्ष के 150 व 45 वर्ष से अधिक उम्र के 130 लोगों ने टीकाकरण कराया। मंगलवार को 18 से 44 साल की उम्र के 180 और 45 वर्ष से ऊपर के 190 लोगों ने टीका लगवाया था। चिकित्सा प्रभारी गिरेंद्र पाल सिंह ने बताया कि प्रथम डोज वाले व्यक्ति अपना रजिस्ट्रेशन कराकर दी गई तारीख पर ही स्वास्थ्य केंद्र पहुंचें। जिन्हें दूसरी डोज लगनी है वह 42 से 56 दिन के अंदर अपने साथ कार्ड लेकर कभी भी वैक्सीनेशन के लिए केंद्र पर आ सकते हैं। 285 मिले कोरोना संक्रमित, चार की मौत

मथुरा: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की रफ्तार अब धीमी होने लगी है। रिकवरी रेट में भी सुधार होने लगा है। संक्रमित मिलने से अधिक अब स्वस्थ होने लगे हैं, जिससे जिले में एक्टिव केस की संख्या में कमी दर्ज हो रही है। बुधवार को जिले में 285 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है, जबकि 299 मरीज स्वस्थ हो गए हैं। वहीं चार लोगों की मौत हुई है।

जिला स्वास्थ्य शिक्षा एवं सूचना अधिकारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि अब जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 18,128 हो गई है। जिनमें से 15,046 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। अब जिले में एक्टिव केस की संख्या 2863 हो गई है। सूचना अधिकारी का कहना है कि पिछले सप्ताह की तुलना में अब कोरोना क‌र्फ्यू का असर दिखाई देने लगा है। लोग घरों में रह रहे हैं तो अब संक्रमण के कम शिकार हो रहे हैं। उन्होंने आम आदमी से अपील करते हुए कहा है कि बहुत जरूरी होने पर घर से निकलते समय मास्क व शारीरिक दूरी का पालन करें। जिससे जल्द से जल्द कोरोना को हराया जा सके। बुधवार को जिले में चार मरीजों की उपचार के दौरान कोरोना से मौत हुई है। अब सरकारी रिकार्ड में कोरोना से मरने वालों की संख्या 219 हो गई है।

chat bot
आपका साथी