बुखार से महिला और युवक की मौत, 40 डेंगू पाजिटिव

जानलेवा बुखार का प्रकोप जारी है। अलग-अलग स्थानों पर महिला और युवक ने दम तोड़ दिया जबकि 40 नए मरीजों में डेंगू बुखार की पुष्टि हुई है। बुखार की चपेट में आने वालों की संख्या कम नहीं हो रही है। सैकड़ों की संख्या में मरीज प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 04:15 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 04:15 AM (IST)
बुखार से महिला और युवक की मौत, 40 डेंगू पाजिटिव
बुखार से महिला और युवक की मौत, 40 डेंगू पाजिटिव

जासं, मैनपुरी : जानलेवा बुखार का प्रकोप जारी है। अलग-अलग स्थानों पर महिला और युवक ने दम तोड़ दिया, जबकि 40 नए मरीजों में डेंगू बुखार की पुष्टि हुई है। बुखार की चपेट में आने वालों की संख्या कम नहीं हो रही है। सैकड़ों की संख्या में मरीज प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती हैं।

ढाई महीने का लंबा समय बीतने के बावजूद बुखार का कहर कम नहीं हो रहा है। कुसमरा कस्बा के मुहल्ला उजागरपुर निवासी पंकज (30) पुत्र मुनीम जी पाल को तीन दिनों से बुखार आ रहा था। शुरुआत में तो उन्होंने कस्बा के ही निजी चिकित्सक से उपचार कराया। हालत में सुधार न होने पर स्वजन आगरा ले गए थे, जहां उपचार के दौरान सोमवार को उनकी मौत हो गई।

कोतवाली क्षेत्र के गांव नगला कैथ निवासी पूनम (30) पत्नी कौशल किशोर को तीन दिनों से बुखार आ रहा था। बहुत उपचार कराने के बाद भी जब राहत न मिली तो स्वजन उन्हें आगरा के एक निजी अस्पताल में ले गए थे। यहां इलाज के दौरान सोमवार को उनकी मौत हो गई। वह सात माह से गर्भवती भी थी। दोपहर बाद आई रिपोर्ट में 40 नए मरीजों में डेंगू के लक्षण मिले हैं। ज्यादातर मरीजों को तीमारदार बेहतर उपचार के लिए प्राइवेट अस्पतालों में ले गए हैं।

स्थिति यह है कि जिले में पंजीकृत और फर्जी सभी प्रकार के नर्सिंग होम में बिस्तर फुल हैं। जो भी मरीज आ रहे हैं, वे बुखार के ही हैं। जिला अस्पताल में भी बिस्तर कम पड़ने लगे हैं। सीएमओ डा. पीपी सिंह का कहना है कि बेहतर इंतजाम कराए जा रहे हैं। बिस्तर भी बढ़वाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी