जागरूकता के हथियार से परास्त होगा कोरोना

मंगलवार को डीपीआरओ स्वामीदीन ने सुल्तानगंज ब्लाक के गांव ललूपुर में ग्रामीणो

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 03:31 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 03:31 AM (IST)
जागरूकता के हथियार से परास्त होगा कोरोना
जागरूकता के हथियार से परास्त होगा कोरोना

जासं, मैनपुरी: मंगलवार को डीपीआरओ स्वामीदीन ने सुल्तानगंज ब्लाक के गांव ललूपुर में ग्रामीणों के साथ निगरानी समिति की बैठक की। ग्रामीणों से कहा कि जागरूकता के हथियार से ही कोरोना को परास्त किया जा सकता है, इसलिए बंदिशों का पालन करें। गांव में मरीज मिलने पर आशा कार्यकर्ता तत्काल दवा की किट भी उपलब्ध कराए।

गांव में सफाई का निरीक्षण करने के बाद नवनिर्वाचित प्रधान विजय बहादुर सिंह के साथ निगरानी समिति की बैठक में डीपीआरओ ने कहा कि दो गज की दूरी और मास्क का प्रयोग करने से ही कोरोना से बचा जा सकता है। किसी ग्रामीण में तेज बुखार, सूखी खांसी, गले में दर्द और सांस लेने में परेशानी होने की बात पता चलने पर निगरानी समिति तत्काल इसकी जानकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और स्वास्थ विभाग के कंट्रोल रूम को दें।

डीपीआरओ ने कहा कि पंचायत सचिव ठोस और तरल अपशिष्ट प्रबंधन के कार्यो को तेजी से कराएं। जेसीबी से कंपोस्ट गड्ढों की खोदाई कराकर उसमें आबादी और मुख्य मार्गों पर कचरे के ढेरों को डलवाएं। घरों से तालाब तक जाने वाली व चौक नालियों को तत्काल खुदवाएं। गांव में सोडियम हाइपो क्लोराइड का छिड़काव कराया जाए।

उपायुक्त मनरेगा एवं बीडीओ पीसी राम ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए सभी को सामूहिक प्रयास करने होंगे। शासन ने उन लोगों को जो अपने परिजन की अंत्येष्टि करने में धनाभाव का सामना कर रहे हैं, पांच हजार रुपये देने का प्रावधान किया है। बैठक में डीपीसी नीरज शर्मा,सहायक विकास अधिकारी पंचायत रामबरन, पंचायत सचिव राजवीर, निगरानी समिति के सदस्य और ग्रामवासी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी