रसोई गैस से दौड़ रहीं स्वास्थ्य मिशन से जुड़े वाहन

मैनपुरी जासं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा संचालित राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम (आरबीएसके) में मैनपुरी में नियम ताक पर हैं। यहां रसोई गैस से गाड़ियों का संचालन कराया जा रहा है। लगातार गैस रिसाव से परेशान होकर आरबीएसके सुल्तानगंज की टीम ने क्षेत्र में इलाज के लिए जाने से इनकार कर दिया। अब विभागीय जिम्मेदार मामले को छिपाने में लगे हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 10:40 PM (IST) Updated:Thu, 14 Nov 2019 06:12 AM (IST)
रसोई गैस से दौड़ रहीं स्वास्थ्य मिशन से जुड़े वाहन
रसोई गैस से दौड़ रहीं स्वास्थ्य मिशन से जुड़े वाहन

जासं, मैनपुरी: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा संचालित राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम (आरबीएसके) में नियम ताक पर हैं। यहां रसोई गैस से गाड़ियों का संचालन कराया जा रहा है। लगातार गैस रिसाव से परेशान होकर आरबीएसके सुल्तानगंज की टीम ने क्षेत्र में इलाज के लिए जाने से इंकार कर दिया। अब विभागीय जिम्मेदार मामले को छिपाने में लगे हुए हैं।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुल्तानगंज की आरबीएसके टीम में शामिल डॉ. रुबी सागर, डॉ. सौरभ सिंह, पीटी कुंवरसेन और एमएसएन उपेंद्र ने प्रभारी चिकित्साधिकारी को दी शिकायत में बताया कि टीम ए को वाहन संख्या यूपी 80 सीटी 2672 से भेजा जाता है, उसकी स्थिति खराब है। आए दिन गाड़ी मिसिग करती है और रास्ते में ही बंद हो जाती है। गैस से संचालित इस गाड़ी में अक्सर गैस रिसाव के कारण दुर्गंध आती है। ऐसी गाड़ी से उपचार के लिए जाना संभव नहीं है। टीम ने चेतावनी दी है कि जब तक दूसरी गाड़ी का प्रबंध नहीं कराया जाता तब तक वे क्षेत्र में नहीं जाएंगे। टेंडर में लापरवाही का लगाया आरोप

छाछा निवासी शिवराम सिंह ने मुख्य सचिव को भेजे पत्र में कहा है कि वाहनों के टेंडर में तीन साल से लापरवाही हो रही है। एक ही फर्म की गाड़ियों को चलवाया जा रहा है। विभाग में ही कार्यरत लोगों के स्वजनों का गाड़ियों को रखा गया है। आरोप है कि गैस से गाड़ियां दौड़ाई जा रही हैं जबकि विभागीय दस्तावेजों में पेट्रोल से संचालन दर्शा बड़ा खेल किया जा रहा है। जिले में ऐसी 18 गाड़ियां संचालित कराई जा रही हैं, जिनमें मनमानी हो रही है। 'लिखित शिकायत की गई थी। ऐसी कोई बड़ी बात नहीं है। मामले की सूचना मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दे दी गई है। निस्तारण उनके स्तर से ही कराया जाना है। गाड़ी की मरम्मत के लिए कहा गया है।

डॉ. जेपी वर्मा, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सुल्तानगंज।

chat bot
आपका साथी