सुबह छाए बादल, शाम को चली मध्यम बयार

मैनपुरी जासं। मौसम को देखकर भले ही अन्नदाता के चेहरों पर शिकन छाई हो लेकिन नागरिकों को जरूर गर्मी से राहत मिल रही है। शुक्रवार को सुबह और शाम को छाए बादलों से सुकून मिला तो अधिकतम तापमान भी सही रहा। अब चार-पांच दिन बाद गर्मी का असर बढ़ने की संभावना है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 06:20 AM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 06:20 AM (IST)
सुबह छाए बादल, शाम को चली मध्यम बयार
सुबह छाए बादल, शाम को चली मध्यम बयार

जासं, मैनपुरी: मौसम को देखकर भले ही अन्नदाता के चेहरों पर शिकन छाई हो, लेकिन नागरिकों को जरूर गर्मी से राहत मिल रही है। शुक्रवार को सुबह और शाम को छाए बादलों से सुकून मिला तो अधिकतम तापमान भी सही रहा। अब चार-पांच दिन बाद गर्मी का असर बढ़ने की संभावना है।

बीते दो दिन से मौसम राहतकारी है। बारिश-बूंदाबांदी के बाद बीते दिन मौसम का मिजाज शरीर को राहत देने वाला रहा। अब शुक्रवार सुबह और शाम को मौसम सुकून देने वाला रहा। सुबह काफी देर तक आसमान पर बादलों का डेरा रहने से सूरज भी समय से नहीं निकल सके, जबकि इस दौरान शीतल बयार नागरिकों को राहत देती रही। दोपहर से पहले आसमान साफ हुआ तो धूप भी खिली, लेकिन यह ज्यादा परेशान करने वाली नहीं थी।

वहीं, शुक्रवार शाम को एक बार फिर मौसम बदला। मध्यम गति से चली बयार से पारा भी सुधर गया, जबकि आसमान पर एक बार फिर से बादल आ जमे। काले बादलों के बीच भी सूरज निकलते रहे। इस दौरान बयार का रूख तेज हूआ तो धूल भी उड़ती नजर आई। बयार का यह क्रम काफी देर तक चलता रहा। कृषि विज्ञान केंद्र के मौसम विज्ञानी नरेंद्र कुमार के अनुसार, 24 अप्रैल को बादल छाए रह सकते हैं। इसके बाद 25 से 29 अप्रैल तक मौसम साफ रहेगा। अब ई- लर्निंग के माध्यम से पठन-पाठन करेंगे विद्यार्थी

जासं, मैनपुरी: कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बाद जिले के सभी कालेजों में पठन-पाठन का काम अब ई-लर्निंग के माध्यम से होगा। शिक्षक वर्क फ्राम होम प्रणाली के जरिए पठन-पाठन का काम आनलाइन कराएंगे।

जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज वर्मा ने जिले के सभी राजकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त, मान्यता प्राप्त इंटर कालेज, आइसीएसई और सीबीएसई बोर्ड के प्रधानाचार्यों को पत्र भेजकर आनलाइन पठन-पाठन के काम को शुरू कराने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण और छात्र हित सुरक्षा के लिए ई-लर्निंग के माध्यम से विद्यालय में पठन-पाठन कराने के लिए शासन के निर्देश जारी किए हैं। शिक्षकों को वर्क फ्राम होम प्रणाली के जरिए आनलाइन पठन-पाठन का कार्य कराना होगा। उन्होंने सभी प्रधानाचार्यों से छात्र हित में शिक्षकों से इस प्रणाली के जरिए आनलाइन पठन-पाठन का कार्य अधिक से अधिक कराने को कहा है।

डीआइओएस ने सभी ब्लाक स्तरीय नोडल, प्रभारी आनलाइन शिक्षा को इस प्रणाली के जरिए पढ़ाई कराने के निर्देश देते हुए प्रधानाचार्यों से नोडल अधिकारी आनलाइन शिक्षा विवेक कुमार को इसकी सूचना उपलब्ध कराने के लिए भी कहा है। संयुक्त शिक्षा निदेशक माध्यमिक भगवती सिंह ने भी 22 अप्रैल को पत्र भेजकर सभी डीआइओएस से आनलाइन पठन-पाठन का काम शुरू कराए जाने के लिए कहा था।

chat bot
आपका साथी