तीन दिन तक टूटी रही पेयजल पाइप लाइन, सब बेखबर

गैस पाइप लाइन की खोदाई में क्षतिग्रस्त हो गई थी लाइन सीएमएस आवास के सामने हुआ जलभराव अब तक दूर न हुई समस्या

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 06:30 AM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 06:30 AM (IST)
तीन दिन तक टूटी रही पेयजल पाइप लाइन, सब बेखबर
तीन दिन तक टूटी रही पेयजल पाइप लाइन, सब बेखबर

जासं, मैनपुरी: जिम्मेदारों की अनदेखी अब लोगों के लिए समस्या बनने लगी है। गैस पाइप लाइन बिछाए जाने के लिए कराई गई खोदाई में पेयजल पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। तीन दिन से ये पाइप लाइन टूटी रही और जलभराव होता रहा, लेकिन जिम्मेदार बेखबर बने रहे। चिकित्सक आवासों के आसपास अधिक जलभराव हुआ तो इंटरनेट मीडिया पर इसकी शिकायत हुई। इसके बाद पालिका को सुध आई, लेकिन लीकेज अब तक दुरुस्त नहीं हो सका।

शहर में जिला अस्पताल के पीछे कई दिनों से गैस की पाइप लाइन बिछाने के लिए सड़कों की खोदाई कराई जा रही है। पाइप लाइन बिछाने के दौरान मनोज मेडिकल के आसपास पानी की भूमिगत पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई थी। लगातार तीन दिन से टूटी पाइप लाइन से पानी का रिसाव हो रहा है। स्थिति यह है कि सीएमएस के आवास के सामने खाली जगह पर जलभराव हो गया है। इसको लेकर चर्चा तो हुई, लेकिन संज्ञान न लिया गया। स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा इस समस्या को इंटरनेट मीडिया पर डाल निस्तारण की मांग की तो जिम्मेदार हरकत में आ गए।

रविवार की दोपहर नगर पालिका की एक टीम ने लीकेज का पता लगाने के लिए मुख्य सड़क की खोदाई की। गहराई में जाने के बाद पता चला कि टूटी पाइप लाइन से नगर पालिका का कोई वास्ता नहीं है। यह अस्पताल प्रशासन की अपनी सप्लाई लाइन है। बेफिक्र अस्पताल प्रशासन

जलभराव की स्थिति लगातार बनी हुई है। नगर पालिका के वरिष्ठ लिपिक वरुण मिश्रा का कहना है कि इस पाइप लाइन की मरम्मत अस्पताल प्रशासन को स्वयं ही करानी होगी। जबकि, अस्पताल प्रशासन द्वारा अब तक इस संबंध में कोई संज्ञान नहीं लिया गया है। बीमारी का बढ़ रहा खतरा

स्वास्थ्य अधिकारियों की मानें तो डेंगू का लार्वा साफ पानी में ही पनपता है। सार्वजनिक स्थान पर तीन दिन से लगातार पानी भरने से अब आसपास रहने वालों को बीमारी का डर सताने लगा है। इस पर संज्ञान लिया जाएगा। प्लंबर को बुलाकर इसकी जांच कराई जाएगी। यदि अस्पताल की पाइप लाइन है तो उसकी मरम्मत कराकर लीकेज बंद करा दिया जाएगा।

डा. अरविद कुमार गर्ग, सीएमएस

जिला अस्पताल।

chat bot
आपका साथी