संपर्क मार्ग पर जलभराव, गड्ढों की भी भरमार

दस साल पूर्व बनाया गया था बखतपुर-कसद का संपर्क मार्ग खराब होने से आए दिन हो रहे हादसे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 06:00 AM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 06:00 AM (IST)
संपर्क मार्ग पर जलभराव, गड्ढों की भी भरमार
संपर्क मार्ग पर जलभराव, गड्ढों की भी भरमार

संसू, अजीतगंज: जागीर क्षेत्र में संपर्क मार्ग की बदहाली ग्रामीणों की मुश्किल बनी हुई है। जागीर से किशनी मार्ग तक जाने वाले इस अहम रास्ते पर गड्ढों की भरमार और जगह-जगह जलभराव है। इसके कारण आए दिन हादसे होते रहते हैं। ग्रामीणों की शिकायतों के बाद भी अब तक समस्या का निदान नहीं हो सका है।

विकास खंड जागीर क्षेत्र अंतर्गत बखतपुर-कसद (लेखराजपुर) संपर्क मार्ग का निर्माण करीब 10 साल पहले लोक निर्माण विभाग द्बारा कराया गया था। इसके बाद कभी इसकी सुध नहीं ली गई। वक्त गुजरने के साथ रास्ता क्षतिग्रस्त होता चला गया। 12 किलोमीटर लंबे इस रास्ते में वर्तमान में गहरे-गहरे गड्ढे हो चुके हैं। पुडरी ग्रामसभा स्थित गांव बखतपुर के पास तो सड़क पर पूरे साल पानी भरा रहता है। गड्ढों में पानी भरने के कारण वाहन चालकों को इनका पता नहीं चलता और अक्सर हादसे हो जाते हैं। कई बार चारपहिया वाहन भी रास्ते में फंस जाते हैं, जबकि कुसमरा-मैनपुरी मार्ग को यह सड़क किशनी के रास्ते को जोड़ती है। ऐसे में दर्जनों गांवों के ग्रामीण आवागमन के लिए इसी रास्ते का उपयोग करते हैं। ग्रामीणों ने पूर्व में इस संबंध में स्थानीय विधायक से शिकायत की थी। विधायक ने समस्या के समाधान का आश्वासन दिया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

अब ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से मांग की है कि संबंधित विभाग को निर्देशित कर संपर्क मार्ग की मरम्मत कराई जाए। मांग करने वालों में राजेश कुमार, रामऔतार, कैलाश यादव, नेमसिंह, ओमप्रकाश, राजवीर, भारत सिंह, सुरेश चन्द्र,अतर सिंह, रामलड़ैते, दिलीप कुमार आदि लोग शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी