कोरोना क‌र्फ्यू के पालन को दौड़ती रही पुलिस

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को काबू में करने के लिए सरकार द्वारा लगाए गए तीन दि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 03:02 AM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 03:02 AM (IST)
कोरोना क‌र्फ्यू के पालन को दौड़ती रही पुलिस
कोरोना क‌र्फ्यू के पालन को दौड़ती रही पुलिस

जासं, मैनपुरी: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को काबू में करने के लिए सरकार द्वारा लगाए गए तीन दिवसीय कोरोना क‌र्फ्यू का पालन कराने में पुलिस जुट गई है। पूरे जिले में 44 स्थानों पर बैरियर लगाकर पुलिस मुस्तैद की गई है। शुक्रवार रात से ही पुलिस इन स्थानों पर तैनात रही और यहां से गुजरने वालों से पूछताछ करती रही। वहीं इसके अलावा पुलिस अधिकारी और इलाका पुलिस भी गश्त पर रही।

राज्य सरकार द्वारा शुक्रवार रात आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक कोरोना क‌र्फ्यू घोषित किया है। साथ ही पुलिस और प्रशासन को सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं। शुक्रवार रात से ही पुलिस संबंधित प्वाइंट पर मुस्तैद हो गई थी। पुलिस की टीमों ने बाजारों में घूमकर लाउडस्पीकर के जरिए दुकानदारों को दुकानें बंद रखने की हिदायत देना शुरू कर दिया था। रात आठ बजते ही पुलिस ने बाजार बंद कराने के लिए सख्ती बरतना शुरू कर दिया। कुछ ही में देर ही सारा बाजार बंद हो गया।

शनिवार सुबह से ही पुलिस की टीमें क‌र्फ्यू का पालन कराने में जुटी रहीं। जिले में अलग-अलग 44 स्थानों पर बैरियर लगाकर चेकिग की गई। बेवजह घूमने वालों पर शिकंजा कसा गया। पुलिस की सख्ती के बाद भी तमाम युवा बाइक लेकर सड़कों पर घूमते नजर आए। कुछ लोग बिना मास्क के ही देखे गए। शहर के बाहरी इलाकों और ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसे लोगों की संख्या अधिक दिखाई दी। शहर कोतवाल भानुप्रताप सिंह अपनी टीम के साथ लगातार भ्रमण करते रहे। इस दौरान उन्होंने बेवजह घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें घर में रहने की हिदायत दी। एसओ बेवर जसवीर सिंह सिरोही ने अपनी टीम के साथ कस्बा की सड़कों पर पैदल भ्रमण किया। साथ ही बाहरी इलाकों में गश्त कर क‌र्फ्यू का पालन कराया। अन्य थाना क्षेत्रों में भी इलाका पुलिस सक्रिय रही।

chat bot
आपका साथी