कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित गांव बनेंगे कंटेंनमेंट जोन

सीडीओ ने कई गांवों का निरीक्षण कर अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। गांव में एक राशन की दुकान खुली रहेगी। आने जाने पर प्रतिबंध रहेगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 09:28 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 09:28 PM (IST)
कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित गांव बनेंगे कंटेंनमेंट जोन
कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित गांव बनेंगे कंटेंनमेंट जोन

जासं, मैनपुरी: पंचायत चुनाव के बाद गांव कोरोना संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित होने लगे हैं। सुल्तानगंज ब्लाक के पांच गांव में तमाम ग्रामीणों के कोरोना संक्रमित होने के बाद प्रशासन ने सुरक्षा के ठोस इंतजाम किए हैं। अब ऐसे गांव को कंटेंनमेंट जोन बनाया जाएगा तो आने- जाने पर भी पाबंदी होगी।

मंगलवार को मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया ने सुल्तानगंज ब्लाक के कोरोना प्रभावित अलीपुर पट्टी, सहारा के नगला भजन के अलावा किन्हावर ग्राम पंचायत के मजरा बदनपुर समेत कई गांवों का हाल देखा। साफ- सफाई के अलावा दवा छिड़काव आदि की जानकारी ली और अधिकारियों को इसके लिए व्यवस्था बनाने के लिए जुटने को कहा। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि अलीपुर पट्टी में पांच और नगला भजन में 11 ग्रामीण पाजिटिव मिले हैं, जबकि इस ब्लाक के तीन अन्य गांव में भी कोरोना पाजिटिव कई ग्रामीण सामने आए हैं।

बनाए जाएंगे कंटेंनमेंट जोन- सीडीओ ने बताया कि इन गांवों को कंटेनमेंट जोन बनाकर काम किया जाएगा। पंचायत राज विभाग सफाई और दवा छिड़काव का काम करेगा तो स्वास्थ्य विभाग संक्रमितों को उपचार मुहैया कराएगा। सभी ग्रामीणों की जांच होगी।

-

आने- जाने पर होगी पाबंदी-

कंटेनमेंट जोन बनाने के बाद इन गांवों में आने- जाने पर प्रतिबंध होगा। बाहरी लोगों को गांव में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा, जबकि ग्रामीणों को परेशानी से बचाने के लिए गांव में किराना की एक दुकान संचालित कराने की व्यवस्था कराई जाएगी।

- दिए गए निर्देश-

मंगलवार को सीडीओ ने निरीक्षण के दौरान विभागीय अधिकारियों को इन गांवों में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के साथ और अन्य इंतजाम कराने को भी कहा तो राशन आदि के इंतजाम के लिए भी निर्देश दिए गए। निरीक्षण के दौरान एएसपी मधुबन कुमार सिंह, एसडीएम भोगांव सुधीर कुमार सोनी, डीसी मनरेगा पीसी राम आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी