सर्विस रोड के निर्माण में अवरोध बन रहे ग्रामीण

कार्यदायी संस्था एपको के अधिकारियों ने सात गांवों में सामने आ रही परेशानी दूर करने के लिए एसडीएम से मांगी मदद मुआवजा की पत्रावलियों के जल्द निस्तारण के लिए सक्रिय हुआ तहसील प्रशासन

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 06:34 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 06:34 AM (IST)
सर्विस रोड के निर्माण में अवरोध बन रहे ग्रामीण
सर्विस रोड के निर्माण में अवरोध बन रहे ग्रामीण

संसू, भोगांव: हाईवे चौड़ीकरण के लिए अधिग्रहित जमीन का मुआवजा न मिल पाने के चलते ग्रामीणों के विरोध से काम करने में आ रही बाधा को दूर करने के लिए कार्यदायी संस्था के अधिकारियों ने प्रशासन से मदद मांगी है। सर्विस रोड और नाला निर्माण का काम शुरू कराने के लिए एपको कंपनी ने एसडीएम को पत्राचार किया है। लंबित मुआवजा पत्रावलियों के निस्तारण के लिए एसडीएम ने तेजी दिखाई है।

राष्ट्रीय राजमार्ग जीटी रोड के चौड़ीकरण व उच्चीकरण का काम जिले में पूरा हो चुका है। फोरलेन हाईवे किनारे सर्विस रोड और नाला निर्माण का काम कई गांवों में अधूरा पड़ा हुआ है। अधिग्रहित जमीन का मुआवजा अब तक न मिल पाने से नाराज ग्रामीण निर्माण नहीं होने दे रहे हैं। जिले के गांव भारतपुर, सुल्तानगंज, छाछा, महावतपुर, मल्लामई, बझेरा व नवीगंज में नाला व सर्विस रोड निर्माण में हो रही देरी को लेकर कार्यदायी संस्था एपको के अधिकारियों ने प्रशासनिक अधिकारियों से मदद मांगी है। संबंधित इलाकों में ग्रामीणों का मुआवजा जल्द उपलब्ध कराए जाने के लिए एपको के अधिकारियों ने तहसील प्रशासन को पत्राचार किया है। एसडीएम राजनारायण त्रिपाठी ने कंपनी का पत्र मिलने के बाद मुआवजे से संबंधित लंबित पत्रावलियों को जल्द निस्तारित करने के लिए तहसीलदार को निर्देश दिया है। एसडीएम ने बताया कि मुआवजा मिलने के बावजूद सर्विस रोड निर्माण में अवरोध पैदा कर रहे ग्रामीणों के स्थाई व अस्थाई निर्माण को जेसीबी से गिराया जाएगा। उन्होंने बताया कि चिन्हित स्थानों पर जल्द संबंधित किसानों को मुआवजा उपलब्ध कराने के लिए अपर जिलाधिकारी कार्यालय को रिपोर्ट भेजी जा रही है।

chat bot
आपका साथी