कोरोना संक्रमण रोकने को सक्रिय की निगरानी समिति

मंगलवार को नगर पंचायत कार्यालय में आयोजित बैठक के दौरान नगर पंच

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 04:34 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 04:34 AM (IST)
कोरोना संक्रमण रोकने को सक्रिय की निगरानी समिति
कोरोना संक्रमण रोकने को सक्रिय की निगरानी समिति

संसू, कुरावली (मैनपुरी) : मंगलवार को नगर पंचायत कार्यालय में आयोजित बैठक के दौरान नगर पंचायत ईओ व चिकित्सा अधीक्षक ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए निगरानी समिति को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए ईओ डा. कल्पना बाजपेई ने नगर के वार्ड में बनाई गई कोरोना निगरानी समिति के अध्यक्ष सभासदों को वार्ड में संक्रमित लोगों के बारे में जानकारी रखने तथा उनकी मृत्यु होने पर अंतिम संस्कार के लिए धनराशि की व्यवस्था किए जाने के संबंध में जानकारी दी। चिकित्सा अधीक्षक डा. मुनेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि मृत शवों को नदी अथवा नहर में न बहाने दें। उनके अंतिम संस्कार की व्यवस्था शासन द्वारा कराई जा रही है। इसके साथ ही मुहल्ले में बाहर से आने वाले लोगों की कोविड जांच अवश्य कराएं। इस अवसर पर सभासद मनोज गुप्ता, संदेश पांडे, ललित पाल, देशराज, रणवीर सिंह, असद खान, राजपाल सिंह, राम कुमार, रामवीर शाक्य, पीपी यादव, मोहम्मद अजमेरी, मोनू यादव, सुबोध कुमार, रामकरणे मौजूद रहे।

घिरोर : कस्बा में चेयरमैन रेखा देवी की अध्यक्षता में एसडीएम अनिल कुमार कटियार व ईओ सुभाषचंद की मौजूदगी में नगर पंचायत कार्यालय के सभागार में नगर की निगरानी समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक को संबोधित करते हुए एसडीएम अनिल कुमार कटियार ने बताया कि हम सब कस्बा के लोगों को कोविड के प्रति जागरूक कर उन्हें बचाएंगे। नगरवासियों को कोविड महामारी से बचाने की जिम्मेदारी हम सबकी है।

सभासद व अन्य जिम्मेदार सदस्य अपने-अपने वार्ड में लोगों को जागरूक करेंगे। वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करेंगे। साफ-सफाई पर निगाह रखेंगे। जरूरतमंदों की मदद करेंगे। सभी वार्ड में सैनिटाइजेशन और फागिग की व्यवस्था को देखना है। घरों में रहें, सुरक्षित रहे। अनावश्यक बाहर न निकले। सरकार की गाइडलाइन का पालन करें। हम सब मिलकर महामारी से लड़कर जंग जीत लेंगे।

बैठक में डा. प्रवीन कुमार, सुधीर कुमार, ब्रह्मचंद, सुनील, मिथलेश, आशुतोष गुप्ता, अफसरी बेगम, ज्योती शर्मा, शाजेब खान, मीना बेगम, संगीता जैन, मनोज कुमार, संजीव कुमार के मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी