पेट्रोल लेकर आत्मदाह करने थाने पहुंची दुष्कर्म पीड़िता

शादी का झांसा देकर सैनिक ने किया था दुष्कर्म एसपी के आदेश पर दर्ज हुई एफआइआर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 May 2021 06:12 AM (IST) Updated:Tue, 25 May 2021 06:12 AM (IST)
पेट्रोल लेकर आत्मदाह करने थाने पहुंची दुष्कर्म पीड़िता
पेट्रोल लेकर आत्मदाह करने थाने पहुंची दुष्कर्म पीड़िता

जासं, मैनपुरी: शादी के नाम पर एक सैनिक ने युवती के साथ कई बार संबंध बनाए। बाद में शादी से इन्कार पर युवती ने दुष्कर्म की थाने में शिकायत की, लेकिन मामला दर्ज नहीं हुआ। इस पर पीड़ित युवती पेट्रोल लेकर थाने पहुंची और आत्मदाह की धमकी देने लगी। एसओ ने किसी तरह उससे पेट्रोल से भरी बोतल और माचिस को अपने कब्जे में लिया। बाद में एसपी के आदेश पर आरोपित सैनिक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

थाना किशनी क्षेत्र के एक गांव की युवती को अनोज निवासी गांव बोहिया जिला कन्नौज ने अपने प्रेमजाल में फंसाया और शादी का झांसा देकर उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया। आरोपित अनोज सैनिक है। युवती ने अनोज से शादी करने को कहा तो उसने इन्कार कर दिया। युवती ने घटना का शिकायती पत्र थाना किशनी में कई बार दिया, लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। किशनी पुलिस घटना थाना कुर्रा क्षेत्र में होने की बात कहकर युवती को कुर्रा जाने की सलाह दे रही थी।

एक सप्ताह पहले युवती ने थाना किशनी पहुंचकर पुलिस को धमकी दी थी कि यदि उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई तो वह थाना परिसर में आत्मदाह कर लेगी। इस पर भी पुलिस मूकदर्शक बनी रही।

रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई तो सोमवार देर शाम युवती पेट्रोल से भरी बोतल लेकर थाना किशनी पहुंच गई और आत्मदाह की धमकी देने लगी। इसी के साथ ही पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए। थानाध्यक्ष अजीत सिंह ने किसी प्रकार उसके थैले में रखी पेट्रोल से भरी बोतल और माचिस को अपने कब्जे में ले लिया। मामला अधिकारियों के संज्ञान में लाया गया। एसपी अविनाश पांडेय के आदेश पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। एसओ किशनी ने बताया कि मामला जांच के लिए थाना कुर्रा भेजा जाएगा। शादी टूटने से क्षुब्ध युवक ने की फंदा लगाकर खुदकुशी

संसू, किशनी: शादी टूटने से क्षुब्ध युवक ने पेड़ पर फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। स्वजन ने पुलिस को सूचना दिए बिना ही शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

थाना किशनी के गांव खिरिया दुम्हार निवासी संदीप का विवाह कन्नौज निवासी युवती के साथ तय हुआ था। शादी तय होने के बाद संदीप अपनी मंगेतर से फोन पर बात करने लगे थे। बाद में दहेज की बात को लेकर लड़की के स्वजनों ने शादी से इन्कार कर दिया था। इसे लेकर संदीप काफी परेशान चल रहे थे। सोमवार को वे बकिरियां चराने खेत पर गए थे। काफी देन तक नहीं लौटे तो तलाश शुरू हुई। गांव के पास एक नीम के पेड़ पर उनका शव झूलता मिला। युवक की मौत से परिवार के लोग रोने चीखने लगे। पुलिस को सूचना दिए बिना ही शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी