ठेल पर बिकी सब्जी, राहों पर दौड़े वाहन

कोरोना क‌र्फ्यू में पालन नहीं हो रहा है। बाजारों में दुकानों के आधे शटर खोलकर दुकानदार सामान बेच रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 05:56 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 05:56 AM (IST)
ठेल पर बिकी सब्जी, राहों पर दौड़े वाहन
ठेल पर बिकी सब्जी, राहों पर दौड़े वाहन

जासं, मैनपुरी: कोरोना क‌र्फ्यू को भले ही सोमवार तक और बढ़ा दिया हो, लेकिन नागरिक और दुकानदार मनमानी से बाज नहीं आ रहे हैं। बेवजह मोटरसाइकिल लेकर निकलने वाले भी नही मान रहे हैं। शहर और कस्बों में दुकानों के आधे शटर खोलकर सामान बेचा जा रहा है।

अभी तक शहर और कस्बों में कोरोना क‌र्फ्यू का असरदार पालन होता नजर नहीं आ रहा है। सुबह से देर शाम तक चहल-पहल रहती है। सभी बाजारों में दुकानों पर ताले लटके हुए हैं, जबकि आवास में संचालित दुकानों से सामान बेचा जा रहा है। गलियों से चल रही दैनिक सामान की आपूर्ति अब कई बाजारों की दुकानों से भी होने लगी है। नागरिकों की सब्जी जरूरत ठेल से पूरी हो रही है। शहर के देवी रोड और दूसरे इलाकों में सब्जी से सजीं ठेल से नागरिकों ने खरीदारी की। विकास भवन से पहले गन्ना जूस और फलों की ठेल पर जरूरतमंद नजर आए।

शहर के भीतर और बाहर सुबह से शाम तक वाहनों का लगातार आना-जाना जारी रहा। बेवजह राहों पर मोटरसाइकिलों से आवागमन होता रहा। चारपहिया वाहन भी शहर में बिना रोक-टोक चलते रहे। किसी भी चौराहे और तिराहे पर अवरोधक नहीं दिखे।

--

दवा की दुकानों पर टूट रहीं बंदिश

कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान शहर में खुल रही दवा की दुकानों पर कहीं भी बंदिशों का पालन होता नजर नहीं आ रहा है। मास्क लगाए दवा खरीदते नागरिक शारीरिक दूरी के बजाय एक-दूसरे से सटे खड़े दिखते हैं। सफेद गोले मिटने से अब दूरी का पालन भी ध्वस्त हो गया है।

-

chat bot
आपका साथी