वृंदावन से वैश्य करेंगे विधानसभा की राह का आगाज

अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद की बैठक रविवार को शहर के स्टेशन रोड स्थित राज मैरिज होम में हुई। इस दौरान वृदांवन में प्रस्तावित बैठक के बारे में परिषद के पदाधिकारियों से चर्चा कर उन्हें जिम्मेदारी सौंपी गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 04:30 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 04:30 AM (IST)
वृंदावन से वैश्य करेंगे विधानसभा की राह का आगाज
वृंदावन से वैश्य करेंगे विधानसभा की राह का आगाज

जासं, मैनपुरी : अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद की बैठक रविवार को शहर के स्टेशन रोड स्थित राज मैरिज होम में हुई। इस दौरान वृदांवन में प्रस्तावित बैठक के बारे में परिषद के पदाधिकारियों से चर्चा कर उन्हें जिम्मेदारी सौंपी गई।

परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. सुमंत गुप्ता ने कहा कि सूबे में 110 विधानसभा क्षेत्र वैश्य बाहुल्य हैं। बावजूद इसके राजनीति में वैश्यों की भागीदारी नगण्य है। अबकी बार विधानसभा चुनाव में वैश्यों को अपना हक चाहिए। अधिकांश विधानसभा में वैश्य बंधुओं को टिकट मिलना चाहिए। दिसंबर में राजनैतिक अधिकार रथयात्रा निकाली जाएगी। इसका मुख्य उद्देश्य अपनी भागीदारी को दर्शाना है। इसके लिए मैनपुरी जिले को ही चुना गया है। 12 दिसंबर को मैनपुरी से इस अधिकार यात्रा का आगाज किया जाएगा जो विभिन्न जिलों से होते हुए 16 जनवरी को लखनऊ पहुंचकर संपन्न होगी। इस रथयात्रा की बागडोर परिषद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष आलोक गुप्ता को सौंपी गई है।

उन्होंने कहा कि रथयात्रा की सफलता के लिए एक अगस्त को राष्ट्रीय और प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक वृंदावन में बुलाई गई है। इस बैठक में मैनपुरी जिले से 40 वरिष्ठ पदाधिकारियों का प्रतिनिधि मंडल पहुंचेगा। पूरे प्रदेश से पदाधिकारियों को बुलाया गया है। बैठक में ही आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा होगी और यह तय किया जाएगा कि कहां से वैश्य बंधुओं को टिकट दिलाया जाए। डा. गुप्ता ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए अभी भी प्रदेश में दो दिनों की साप्ताहिक बंदी की जा रही है। इसकी वजह से व्यापारियों का बड़ा नुकसान हो रहा है। इसे खत्म कर एक दिन ही साप्ताहिक बंदी लागू की जाए।

बैठक में अनिल अग्रवाल, केके गुप्ता, अमित गुप्ता, घनश्यामदास गुप्ता, अशोक गुप्ता, बीनू बंसल, राजेश गुप्ता, राजीव गुप्ता, हर्ष गुप्ता, सब्बन बाबा आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी