वैक्सीन की कमी, फिर भी बढ़ गया वैक्सीनेशन

बुधवार को 56 केंद्रों पर 6659 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। मंगलवार दोपहर में वाइल की किल्लत गहराई थी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 04:04 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 04:04 AM (IST)
वैक्सीन की कमी, फिर भी बढ़ गया वैक्सीनेशन
वैक्सीन की कमी, फिर भी बढ़ गया वैक्सीनेशन

जासं, मैनपुरी : जिले में वैक्सीन को लेकर भले ही कमी बनी हुई हो, लेकिन वैक्सीनेशन की संख्या में कमी नहीं आई। कम वाइल उपलब्ध होने के बाद भी बुधवार को 6659 लोगों के वैक्सीन लगाई गई।

वैक्सीन की पर्याप्त उपलब्धता न होने की वजह से पंजीकरण कराने वाले सभी लाभार्थियों को केंद्रों पर वैक्सीन नहीं लग पा रही है। मंगलवार को जहां शाम तक एक हजार की संख्या भी नहीं पहुंची थी, बुधवार को वही स्थिति बेहद अच्छी रही। वैक्सीन की उपलब्धता को देखते हुए बुधवार को जिले में 56 केंद्रों पर वैक्सीनेशन का आयोजन कराया गया। सीएमओ डा. पीपी सिंह ने हिदपुरम स्थित न्यू पीएचसी पर पहुंचकर वैक्सीनेशन का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि पहले आओ, पहले लगवाओ की तर्ज पर लोगों को लाभान्वित किया जाए। जो लोग पंजीकरण करा चुके हैं, उनकी जांच करने के बाद प्राथमिकता के आधार पर उन्हें वैक्सीन लगाएं। यदि किसी का पंजीकरण हो चुका है, लेकिन सत्यापन में देर हो रही है तो इंतजार न करें। एक टीम सत्यापन करे तब तक दूसरी टीम दूसरे लाभार्थी को लाभ पहुंचाए।

शाम पांच बजे तक जिले में 6659 लाभार्थियों को कोविशील्ड का डोज दिया जा चुका था। दोपहर में कुछ समय के लिए वैक्सीन की कमी हुई तो सूचना के बाद विभागीय टीमों द्वारा अतिरिक्त वाइल उपलब्ध कराई गईं। कुसमरा पीएचसी पर शाम तक 200 लाभार्थियों को लाभान्वित कराया गया। सर्वाधिक संख्या 18 साल या इससे ज्यादा उम्र वाले युवाओं की पहुंच रही है। यहां स्टाफ संजीव तिवारी, कुलदीप चौहान, एएनएम रचना, कोलंबस और सनी द्वारा लोगों को वैक्सीन की सुविधा उपलब्ध कराई गई।

chat bot
आपका साथी