खत्म हुई वैक्सीन, कई केंद्रों पर लटके ताले

जिले में वैक्सीन की किल्लत एक बार फिर गहरा गई है। वाइलें कम पड़ने से सिर्फ नौ केंद्रों पर ही वैक्सीनेशन का कार्य हो सका। इन केंद्रों पर 723 लोगों को वैक्सीन लगाई जा सकीं। बाकी लोगों को निराश होकर लौटना पड़ गया। अधिकारियों का कहना है कि वैक्सीन की मांग की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 04:16 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 04:16 AM (IST)
खत्म हुई वैक्सीन, कई केंद्रों पर लटके ताले
खत्म हुई वैक्सीन, कई केंद्रों पर लटके ताले

जासं, मैनपुरी: जिले में वैक्सीन की किल्लत एक बार फिर गहरा गई है। वाइलें कम पड़ने से सिर्फ नौ केंद्रों पर ही वैक्सीनेशन का कार्य हो सका। इन केंद्रों पर 723 लोगों को वैक्सीन लगाई जा सकीं। बाकी लोगों को निराश होकर लौटना पड़ गया। अधिकारियों का कहना है कि वैक्सीन की मांग की गई है।

वैक्सीनेशन का प्रचार-प्रसार होने के बाद बड़ी संख्या में लोगों द्वारा केंद्रों पर उपस्थिति दर्ज कराई जा रही है। स्थिति यह है कि अब वैक्सीन की कमी गहराने लगी है। गुरुवार को वैक्सीन कम पड़ गईं, जिसके कारण सिर्फ नौ केंद्रों पर ही बची हुई वाइलों को भेजा गया। पूर्व में सूचना न दिए जाने के कारण इन केंद्रों पर पहले से पंजीकरण करा चुके लाभार्थियों की भीड़ जुटना शुरू हो गई। जिला अस्पताल के बर्न वार्ड को खोला ही नहीं गया। जीरियाटिक वार्ड में भी वैक्सीन की कमी बताकर दोपहर 12 बजे ताला लगा दिया गया। स्थिति यह रही कि यहां पहुंचने वाले लोगों को देर तक इंतजार करने के बाद निराश होकर वापस लौटना पड़ा। कुछ लोगों में इसको लेकर नाराजगी दिखी कि लगातार तीन दिनों से आने के बावजूद उन्हें सुविधा नहीं मिल पा रही है। जिम्मेदारों द्वारा वैक्सीन की कमी को लेकर इस केंद्र से उस केंद्र पर दौड़ाया जा रहा है। शाम पांच बजे तक जिले में सिर्फ 723 लोगों का ही वैक्सीनेशन हो सका।

सीएमओ डा. पीपी सिंह का कहना है कि वैक्सीन की कमी पड़ गई है। शासन से अतिरिक्त वाइलों की मांग की गई है। उपलब्धता के अनुसार उन्हें केंद्रों पर भिजवाकर लोगों को सुविधा दिलाई जाएगी। कोशिश है कि शुक्रवार को ज्यादातर केंद्रों पर वैक्सीनेशन हो।

chat bot
आपका साथी