विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षाएं आज से, उमड़ेंगे विद्यार्थी

विवि परीक्षाओं में मंगलवार से मुख्य विषयों के प्रश्न पत्रों की परीक्षा शुरू होगी। परीक्षा केंद्र बनाए गए सभी महाविद्यालयों में मंगलवार से अभ्यर्थियों की भीड़ जुटना तय है। नोडल केंद्रों पर जरूरी तैयारियों को पूरा कराया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 05:44 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 04:48 AM (IST)
विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षाएं आज से, उमड़ेंगे विद्यार्थी
विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षाएं आज से, उमड़ेंगे विद्यार्थी

संसू, भोगांव, मैनपुरी: लंबे इंतजार के बाद शुरू हुई विवि परीक्षाओं में मंगलवार से मुख्य विषयों के प्रश्न पत्रों की परीक्षा शुरू होगी। परीक्षा केंद्र बनाए गए सभी महाविद्यालयों में मंगलवार से अभ्यर्थियों की भीड़ जुटना तय है। नोडल केंद्रों पर जरूरी तैयारियों को पूरा कराया गया।

डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा से संबद्ध महाविद्यालयों में पंजीकृत स्नातक और परास्नातक की विभिन्न कक्षाओं के अभ्यर्थियों की मुख्य परीक्षाएं शनिवार से शुरू हो चुकी हैं। मुख्य परीक्षा में अब मंगलवार से मुख्य विषयों के प्रश्न पत्रों का आगाज होगा। इन विषयों में ज्यादा अभ्यर्थी के पंजीकरण के चलते परीक्षा केंद्रों पर भीड़ उमड़ना तय है। अधिकांश केंद्रों पर मंगलवार को परीक्षा कराई जाएगी। तीन पालियों में विज्ञान व कला संकाय में स्नातक की परीक्षाएं होंगी। जिले के एक सैकड़ा से ज्यादा महाविद्यालयों के परीक्षार्थियों को परीक्षा में शामिल कराने के लिए नोडल केंद्रों पर तैयारियों को पूरा कर लिया गया है। परीक्षा के लिए मैनपुरी शहर के चित्रगुप्त पीजी कालेज, कुं. आरसी महिला महाविद्यालय, राजकीय महाविद्यालय व भोगांव के नेशनल पीजी कालेज को नोडल केंद्र बनाया है। चारों नोडल केंद्रों पर परीक्षा को लेकर सोमवार को तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। नोडल केंद्रों के माध्यम से प्रश्न पत्रों को परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाया जाएगा। भोगांव नेशनल पीजी कालेज की प्राचार्य डा. आशारानी वर्मा, नोडल प्रभारी डा. राकेश गुप्ता की निगरानी में डा. कौशलेंद्र दीक्षित, प्रो. रनवीर सिंह, प्रो. राजकुमार सिंह, डा. राजेश चौहान, डा. अखिल सक्सेना, डा. आनंद मोहन यादव, डा. वंदना सक्सेना, पंकज दीक्षित ने तैयारियों को पूरा कराया।

chat bot
आपका साथी