पशुओं को काटने ले जाते दो तस्कर गिरफ्तार

दो डीसीएम वाहनों में बेतरतीबी से 64 पशु भरे थे। सिरसागंज मार्ग पर गश्त के दौरान पुलिस ने कार्रवाई की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 05:26 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 05:26 AM (IST)
पशुओं को काटने ले जाते दो तस्कर गिरफ्तार
पशुओं को काटने ले जाते दो तस्कर गिरफ्तार

संसू, करहल, मैनपुरी : दो वाहनों में लादकर काटने के लिए ले जाए जा रहे 64 पशुओं को पुलिस ने मुक्त कराया है। दो पशु तस्कर पुलिस के हाथ लगे हैं, जबकि उनके साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए। इन पशुओं को दो वाहनों में बेतरतीबी से भरा गया था।

बुधवार रात पुलिस ने करहल क्षेत्र में सिरसागंज मार्ग पर रेलवे फाटक के पास गश्त कर रही थी। इस दौरान वहां आ रही दो डीसीएम को रोका तो उसमें सवार पशु तस्कर भागने लगे। पुलिसकर्मियों ने घेराबंदी कर दो तस्करों को पकड़ लिया। दोनों ने अपना नाम फहीम कुरैशी और नदीम कुरैशी निवासीगण मुहल्ला कुरैशियान कस्बा करहल बताया। पूछताछ के बाद भी उन्होंने अपने भागे हुए साथियों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। पुलिस ने कब्जे में ली दो डीसीएम की तलाशी ली तो उनमें भैंस, पड़िया और पड़रा बेतरतीबी से भरे गए थे। पुलिस ने सभी 64 पशुओं को मुक्त कराकर आसपास के पशुपालकों की सुपुर्दगी में दिया है। घायल पशुओं का इलाज कराया गया। घटना की रिपोर्ट पशु क्रूरता कानून के तहत दर्ज कराई गई है। एसओ करहल शिव कुमार सिंह चौहान ने बताया कि फरार तस्करों का पता लगाकर जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

युवक जहरखुरानी का शिकार, एसडीएम ने कराया भर्ती

घिरोर: रोडवेज बस के चालक परिचालक गुरुवार को कस्बा में पुलिस चौकी के पास एक युवक को अर्धचेतन हालत में बस से उतार कर चले गए। मौके पर पहुंचे एसडीएम घिरोर अनिल कुमार कटियार ने उसे अस्पताल पहुंचाया। अर्धचेतन हालत में पीड़ित युवक ने अपना नाम मनोज कुमार बताया है। अन्य कोई जानकारी नहीं दे पा रहा है।

chat bot
आपका साथी