तेज आंधी ने ली दो की जान

बुधवार देर शाम आई तेज आंधी ने एक वृद्ध एवं युवती की जान ली है। थाना

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 05:24 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 05:24 AM (IST)
तेज आंधी ने ली दो की जान
तेज आंधी ने ली दो की जान

संवाद सहयोगी, कासगंज : बुधवार देर शाम आई तेज आंधी ने एक वृद्ध एवं युवती की जान ली है। थाना ढोलना के गांव जखैरा में दीवार गिरने से मलबे में दबकर युवती एवं अमांपुर के गांव लखमीपुर में पेड़ गिरने से नीचे दबकर वृद्ध की मौत हु़ई।

बुधवार को तेज आंधी आई थी। आंधी में थाना ढोलना के गांव जखेरा महेशपुर निवासी कल्लू सिंह के मकान की पक्की दीवार गिर गई। जिससे उसकी 18 वर्षीय पुत्री रीना मलबे में दब गई। चीखपुकार की आवाज सुन लोग मौके पर पहुंचे और मलबा हटाकर युवती को निकाला, तब उसकी मौत हो चुकी थी। घटना की जानकारी पुलिस और प्रशासन को दी गई। ढोलना के इंस्पेक्टर विनोद कुमार मिश्र, एसडीएम ललित कुमार ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। वहीं थाना अमांपुर के गांव लखमीपुर में 65 वर्षीय गंगा सिंह भैंस चराने के लिए गांव में गए थे। जब वह वापस लौट रहे थे तभी आंधी से पेड़ उनके ऊपर आ गिरा। जिससे दबकर उनकी मौके पर ही मौत हो गई है। सहावर के एसडीएम शिवकुमार सिंह एवं अमांपुर के थानाध्यक्ष गंगा प्रसाद मौके पर पहुंचे हैं।

--------------------

मृतकों के आश्रितों को दैवीय आपदा के तहत चार-चार लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। सीपी सिंह, डीएम विद्युत विभाग की अनदेखी से हो सकता है हादसा: शहर के कासगंज-अतरौली मार्ग पर गैस गोदाम के निकट लगा विद्युत पोल सड़क की ओर झुक कर गिरासू हालत में है। इस मार्ग से प्रतिदिन हजारों की संख्या में छोटे-बड़े वाहन निकलते हैं। इस पोल के गिरने से कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है। आसपास के लोगों ने उच्च अधिकारियों से शिकायत भी की है, लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात रहा है।

कासगंज-अतरौली मार्ग वाहनों के लिए व्यस्त मार्ग है। प्रतिदिन हजारों की संख्या में छोटे बड़े वाहन इस मार्ग से गुजरते हैं। इंडियन गैस गोदाम के निकट सड़क किनारे लगा विद्युत पोल झुक कर गिरासू हालत में पहुंच गया है। जबकि इन दिनों आंधी का मौसम है कभी तेज आंधी यह पोल गिर सकता है। विभागीय अधिकारी जानकर भी अंजान बने हुए हैं। क्षेत्र लोग बताते हैं कि उन्होंने इस संबंध में जेई और विभागीय अधिकारियों से शिकायत की है। पोल बदलवाए जाने की मांग करते आ रहे हैं, लेकिन सिर्फ आश्वासन के सिवाए कुछ नहीं मिला है। आसपास के लोगों ने पोल को बदलवाए जाने की मांग की है। असगर, राकेश, बौबी माहेश्वरी, अमित राजपूत, संजीव सिंह प्रमुख हैं।

------------------------

अभी तक किसी ने पोल को लेकर कोई शिकायत नहीं की है। अब संज्ञान में आ गया है। शीघ्र ही पोल बदलवा दिया जाएगा। - सुरेश कुमार, अधिशासी अभियंता

chat bot
आपका साथी