कोरोना के फिर मिले दो केस

कोरोना का संक्रमण अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। दो नए लोगों में वायरस की पुष्टि होने के बाद उन्हें होम आइसोलेट किया गया है। एल-2 अस्पताल में भर्ती एक मरीज को मिलाकर कुल चार लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज दिया गया है। लगातार चेतावनी के बावजूद भी जिले में लापरवाही थमने का नाम नहीं ले रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 05:24 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 05:24 AM (IST)
कोरोना के फिर मिले दो केस
कोरोना के फिर मिले दो केस

जासं, मैनपुरी : कोरोना का संक्रमण अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। दो नए लोगों में वायरस की पुष्टि होने के बाद उन्हें होम आइसोलेट किया गया है। एल-2 अस्पताल में भर्ती एक मरीज को मिलाकर कुल चार लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज दिया गया है। लगातार चेतावनी के बावजूद भी जिले में लापरवाही थमने का नाम नहीं ले रही है।

कोरोना का संक्रमण अब भी है। चौबीस घंटों में जिले में स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा 3088 लोगों की एंटीजेन जांचें कराई गईं, जिसमें दो लोगों में वायरस की पुष्टि हुई है। दोनों मरीजों को होम आइसोलेट करने के बाद स्वास्थ्य विभाग अब इनके कांटेक्ट की तलाश कर रहा है। सीएमओ डा. एके पांडेय का कहना है कि लोगों से अपील की गई है कि जिन्हें संदिग्ध लक्षण नजर आ रहे हैं, वे स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंचकर अपनी कोरोना जांच करा लें। जिस प्रकार से संक्रमण बढ़ रहा है, उससे दोगुनी रफ्तार से लोग ठीक भी हो रहे हैं। एल-2 में भर्ती एक मरीज के साथ होम आइसोलेशन के तीन मरीजों को मिलाकर कुल चार को डिस्चार्ज दिया गया है।

स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि खतरा देखते हुए लोग सावधानी नहीं बरत रहे हैं। बाजारों में मनमानी दिखती है। बिना मास्क के ही लोग बेफिक्र होकर घूम रहे हैं। जबकि यह स्थिति खतरनाक है। मास्क को लेकर सख्ती न होने की वजह से भी लोगों द्वारा अनदेखी की जा रही है। एसडीएम सदर ऋषिराज का कहना है कि शासन स्तर से निर्देश मिले हैं। जो भी बिना मास्क के मिलेंगे उनके खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी। दुकानदार भी अपनी दुकानों पर उन्हीं ग्राहकों को प्रवेश करने दें जो मास्क लगाकर आ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी