आंधी में उखड़े पेड़, ठप हुई बिजली आपूर्ति

पावर हाउस परिसर में सप्लाई लाइन पर गिरा पेड़ गुल हुई बिजली तीन घंटे की मशक्कत के बाद विभाग ने शुरू कराई सप्लाई

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 06:40 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 06:40 AM (IST)
आंधी में उखड़े पेड़, ठप हुई बिजली आपूर्ति
आंधी में उखड़े पेड़, ठप हुई बिजली आपूर्ति

जासं, मैनपुरी : बुधवार की दोपहर अचानक तेज बारिश के साथ आई आंधी ने जमकर उत्पात मचाया। पावर हाउस परिसर में सप्लाई लाइन पर पेड़ टूटकर गिर गए। इससे टाउन-1 की विद्युत सप्लाई बंद हो गई। दोपहर दो बजे से विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने मशक्कत कर लाइन पर गिरे वृक्षों को काटकर हटाया। लगभग साढे़ तीन घंटों की मशक्कत के बाद शाम 5:30 बजे आपूर्ति सुचारू हो सकी। अधिशासी अभियंता मागेंद्र अग्रवाल का कहना है कि अचानक आई प्राकृतिक आपदा की वजह से सुरक्षा को देखते हुए सप्लाई बंद कर दी गई थी, लेकिन आंधी के कारण क्षेत्र में कई जगहों पर लाइन पर डालियां टूटकर गिरी हैं। जिन स्थानों से बाधा हटाई गई है वहां की सप्लाई को चालू कर दिया गया है। जल्द ही सारी लाइनें दुरुस्त करा ली जाएंगी। जर्जर विद्युत तार टूटने से बाधित होती विद्युतापूर्ति

फोटो 24

संसू, करहल : कमजोर और जर्जर हो चुके बिजली के तार रोजाना किसी ने किसी जगह पर टूटकर गिरते हैं। मंगलवार को भी जर्जर तार टूटने से आपूर्ति बाधित रही। भीषण गर्मी में बिजली आपूर्ति गायब रहने से लोगों का हाल बेहाल है।

कस्बा करहल में लगभग दस वर्ष पहले पुराने बिजली के तार हटवा कर नए तार खींचे गए थे। अब वह भी जगह-जगह से जर्जर और कमजोर हो गए हैं। कब किस मुहल्ले में तार टूट कर गिर पड़े कहा नहीं जा सकता। पिछले सप्ताह ऊर्जा मंत्री दिनेश शर्मा करहल आए थे। उनसे लिखित तौर पर व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजीव कुमार यादव ने भाजपा के जिला अध्यक्ष प्रदीप चौहान की मौजूदगी में मांग की थी कि करहल में जर्जर हो चुके बिजली के तारों को बदलवा जाए। मगर इस पर अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है।

कस्बा निवासी सरदार खां, संजय कठेरिया, हसीन अहमद खां, सरोज कुमार, मुफीद खान, मुकेश कुमार ने एसडीएम रतन कुमार वर्मा से कस्बा की लचर विद्युत व्यवस्था को दुरुस्त कराने की मांग की है। एसडीएम वर्मा का कहना है इस मामले में विद्युत विभाग को लिखकर भेजा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी