दूसरे दिन सड़कों पर दिखी सख्ती, कॉलोनियां गुलजार

जासं मैनपुरी। बंदी के दूसरे दिन भले ही सड़कों पर पुलिस की सख्ती नजर आई लेकिन गली-मुहल्लों में रौनक दिखाई दी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 10:30 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 06:06 AM (IST)
दूसरे दिन सड़कों पर दिखी सख्ती, कॉलोनियां गुलजार
दूसरे दिन सड़कों पर दिखी सख्ती, कॉलोनियां गुलजार

जासं, मैनपुरी। बंदी के दूसरे दिन भले ही सड़कों पर पुलिस की सख्ती नजर आई , लेकिन गली-मुहल्लों की चहल-पहल आम दिनों की तरह ही चलती रही। नाश्ते की दुकानों पर कचौड़ियां परोसी गईं तो कहीं मोमोज के ढकेलों पर लोगों की भीड़ रही।

रविवार को बंदी के दूसरे दिन सुबह से ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की सख्ती नजर आने लगी। शहर की सभी मुख्य सड़कों पर पुलिस का पहरा दिखा। कंटेनमेंट जोन को सील कर लोगों की आवाजाही पर भी पाबंदी लगा दी गई लेकिन कॉलोनियों की गलियों में ढील का लोगों का जमकर फायदा उठाया। आवास विकास कॉलोनी में मंदिरों में दिन भर पूजा-पाठ का सिलसिला चलता रहा।

हरिदर्शन नगर, आवास विकास कॉलोनी और देवपुरा में चाय-नाश्ते की दुकानें चोरी छिपे खोली गईं। कहीं कचौड़ियां बेची गईं तो कहीं समोसे और दूसरी सामग्री। देवपुरा में दिन ढलते ही मोमोज और अंडे की ढकेलें सज गईं।

हथठेल वालों पर भी कोई अंकुश नजर नहीं आया। बंदी के बावजूद बिना मास्क लगाए एक-एक गली में दो से ज्यादा हथठेल वाले ग्राहकों की भीड़ को घेरे सामान बेचते रहे। आवास विकास कॉलोनी में टेलीफोन एक्सचेंज के पास भी होटल और नाश्ते ही दुकानों का संचालन हुआ। रोज होती वालीबॉल और क्रिकेट

आवास विकास कॉलोनी के पार्कों में प्रतिदिन शाम होते ही वालीबॉल और क्रिकेट के शौकीनों की भीड़ जमा हो जाती है। संक्रमण के बावजूद युवाओं में न तो वायरस का भय नजर आ रहा है और न ही प्रशासन की सख्ती का। भीड़ लगाकर रोजाना दो से तीन दर्जन युवा यहां घंटों खेलते हैं। कॉलोनियों में भी पुलिस की टीमें औचक निरीक्षण करेंगी। नियमों का उल्लंघन करते पकड़े जाने पर कोविड-19 प्रोटोकाल के तहत कार्रवाई भी कराई जाएगी।

रजनीकांत, एसडीएम सदर।

chat bot
आपका साथी