बुखार से दो मासूम समेत तीन लोगों की मौत

भले ही जिले में बुखार का प्रकोप कम होने लगा हो लेकिन इसकी चपेट में आने से मरने वालों की संख्या में कोई कमी नहीं आ रही है। चौबीस घंटे में दो मासूम समेत तीन लोगों की अलग-अलग स्थानों पर बुखार से मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 05:12 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 05:12 AM (IST)
बुखार से दो मासूम समेत तीन लोगों की मौत
बुखार से दो मासूम समेत तीन लोगों की मौत

जासं, मैनपुरी: भले ही जिले में बुखार का प्रकोप कम होने लगा हो, लेकिन इसकी चपेट में आने से मरने वालों की संख्या में कोई कमी नहीं आ रही है। चौबीस घंटे में दो मासूम समेत तीन लोगों की अलग-अलग स्थानों पर बुखार से मौत हो गई।

जिले में बुखार के मरीजों की संख्या अभी भी ज्यादा कम नहीं हुई है। हालांकि, अस्पतालों में भर्ती रहकर उपचार लेने वाले मरीज ठीक होकर घर जरूर पहुंच रहे हैं। प्रशासन भले ही राहत की सांस ले रहा हो, लेकिन मौत पर काबू न होने से चिता बढ़ी है। जनपद की सीमावर्ती इलाके में रहने वाली पूजा (20) पुत्री भंवरपाल कुछ दिन से बुखार से पीड़ित थीं। बुधवार की सुबह हालत खराब होने पर स्वजन उन्हें लेकर जिला अस्पताल की इमरजेंसी पहुंचे, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। कस्बा कुसमरा के मुहल्ला कटरा निवासी अवध कुमार के तीन माह के पुत्र आरुष और एलाऊ थाना क्षेत्र के गांव पुड़री निवासी छह माह के दीपांशु भी बीमार चल रहे थे। दोनों की तबीयत बिगड़ने पर स्वजन इमरजेंसी लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बड़ी संख्या में मरीज अब भी प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती हैं। डीएम ने पूछा मरीजों का हाल

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने बुधवार की दोपहर जिला अस्पताल की इमरजेंसी, डेंगू वार्ड और इनडोर में भर्ती मरीजों से उनकी सेहत की जानकारी जुटाई। मरीजों द्वारा संतुष्टि जाहिर करने पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए अस्पताल प्रशासन की पीठ भी थपथपाई। उन्होंने कहा कि चिकित्सक और नर्सिंग स्टाफ मरीजों की बेहतर ढंग से देखरेख करें। मरीजों से अपील करते हुए कहा कि बुखार की समस्या होने पर कोई भी झोलाछाप के पास न जाएं। अस्पताल में या फिर सीएचसी में जाकर इलाज लें।

chat bot
आपका साथी