एक रात में होमगार्ड और पूर्व सैनिक के घर से लाखों की चोरी

किशनी में दो होमगार्ड और एक सेवानिवृत्त बीएसएफ जवान के घर को चोरों ने बनाया निशाना

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 06:50 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 06:50 AM (IST)
एक रात में होमगार्ड और पूर्व सैनिक के घर से लाखों की चोरी
एक रात में होमगार्ड और पूर्व सैनिक के घर से लाखों की चोरी

संसू, किशनी: चोरों ने एक ही रात में तीन घरों को निशाना बनाते हुए लाखों रुपये, जेवर और अन्य सामान चोरी कर लिया। सेवानिवृत्त बीएसएफ जवान और दो होमगार्ड के घरों में हुई वारदात से पुलिस के होश उड़ गए हैं। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की और वारदात का जल्द पर्दाफाश किए जाने की बात कही है।

थाना किशनी क्षेत्र अंतर्गत गांव बोझा निवासी श्रीकृष्ण यादव रिटायर्ड बीएसएफ जवान हैं। अब बाहर रहकर प्राइवेट नौकरी करते हैं। उनका परिवार गांव में ही रहता है। सोमवार रात परिवार के लोग खाना खाकर सो गए। तभी रात में चोरों ने दूसरे कमरे का जंगला तोड़कर अंदर रखी नकदी, जेवर और अन्य सामान चोरी कर लिया। चोरी गए माल की कीमत पांच लाख रुपये बताई गई है।

इनके मकान के समीप ही होमगार्ड ओमवीर और रामवीर के घर हैं। दोनों होमगार्ड सगे भाई हैं। सोमवार को दोनों ने दिन की ड्यूटी की थी। शाम को घर आ गए थे। रात में परिवार सहित अपने-अपने घरों में सो रहे थे, तभी चोरों ने दोनों के घरों में लगे जंगला और दरवाजे को तोड़कर नकदी-जेवर चोरी कर लिए। कमरों में सो रहे स्वजन को भनक भी नहीं लगी। सुबह जागने पर घटना की जानकारी हुई।

डाग स्क्वाइड और फोरेंसिक टीम ने जुटाए साक्ष्य: थाना किशनी पुलिस और एसओजी ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। घटना स्थल से सुराग जुटाने के लिए डाग स्क्वाइड और फोरेंसिक टीम को बुलाया गया। घटना स्थल के फोटोग्राफी कर साक्ष्य जुटाए। खोजी श्वान घटना स्थल को सूंघने के बाद कुछ दूर चलने के बाद भटक गया। 25 लाख की चोरी में शोरूम कर्मियों के खिलाफ मुकदमा

जासं, मैनपुरी : नगर पालिका की चेयरमैन मनोरमा के प्रतिनिधि के शोरूम से 25 लाख रुपये की चोरी के मामले में शोरूम के दो कर्मचारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस ने मामले की तहकीकात शुरू कर दी है।

चेयरमैन प्रतिनिधि लक्ष्मण गुप्ता शहर में आगरा रोड पर इलेक्ट्रानिक सामान के शोरूम का संचालन करते हैं। शहर में कृष्णा टाकीज के पास हनुमान मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। इसके लिए हुए चंदे का 25 लाख रुपये लक्ष्मण गुप्ता ने शोरूम की तिजोरी में रख दिए थे, जो बीते दिन चोरी हो गए। सोमवार को लक्ष्मण गुप्ता ने घटना की मौखिक शिकायत कोतवाली पहुंचकर पुलिस से की थी। बाद में उन्होंने शोरूम के कर्मचारी अनुज सिंह निवासी नौनेर थाना दन्नाहार और संदीप यादव निवासी नगला कोंडर के खिलाफ दर्ज कराई है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि तिजोरी में रुपये रखे जाने की जानकारी शोरूम के कर्मचारी अनुज सिंह और संदीप यादव को थी। 22 अक्टूबर को उन्होंने तिजोरी खोली तो नकदी गायब थी। लक्ष्मण गुप्ता के मुताबिक, दोनों कर्मचारियों ने पूछताछ में स्वीकार किया कि उन्होंने ही नकदी चोरी कर आपस में बाट ली थी। इस नकदी को उन्होंने अपने रिश्तेदारों को दे दिया है। आरोपितों द्वारा घटना को स्वीकार करने का वीडियो भी पुलिस को दिया गया है। इंस्पेक्टर कोतवाली भानु प्रताप सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है, जांच के आधार पर कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी