पीएसी के 38 जवान समेत 44 लोग कोरोना संक्रमित

भोगांव संसू। कोरोना की बेलगाम रफ्तार अब फील्ड में ड्यूटी कर रहे पीएसी के जवानों को अपनी चपेट में ले रही है। पासिग आउट परेड के बाद ड्यूटी पर लगाए गए पीएसी के 38 जवानों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनके अतिरिक्त छह अन्य लोगों में संक्रमण पाया गया है। पीएसी के जवानों के संक्रमित पाए जाने के बाद पुलिस लाइन में खलबली मच गई है। मच गया। जिले में कोरोना के कुल केस 832 हो गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 09:57 PM (IST) Updated:Fri, 07 Aug 2020 06:06 AM (IST)
पीएसी के 38 जवान समेत 44 लोग कोरोना संक्रमित
पीएसी के 38 जवान समेत 44 लोग कोरोना संक्रमित

संसू, भोगांव: कोरोना की बेलगाम रफ्तार अब फील्ड में ड्यूटी कर रहे पीएसी के जवानों को अपनी चपेट में ले रही है। पासिग आउट परेड के बाद ड्यूटी पर लगाए गए पीएसी के 38 जवानों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनके अतिरिक्त छह अन्य लोगों में संक्रमण पाया गया है। पीएसी के जवानों के संक्रमित पाए जाने के बाद पुलिस लाइन में खलबली मच गई है। मच गया। जिले में कोरोना के कुल केस 832 हो गए हैं।

एक सप्ताह पहले पासिग आउट परेड के बाद पुलिस लाइन में तैनात पीएसी के जवानों को ड्यूटी पर लगाया गया था। गुरुवार को इनकी पुलिस लाइन में कैंप लगाकर एंटीजेन टेस्ट कराया गया। जांच के बाद 38 जवानों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। तीन दर्जन से ज्यादा जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही पुलिस लाइन में खलबली मच गई। जेएनवी कोविड केयर सेंटर के अतिरिक्त कई अन्य जवानों को लाइन में ही उनके आवासों पर आइसोलेट कर दिया गया है। इनके अतिरिक्त शहर के आवास विकास निवासी एक युवक, कुर्रा थाने में तैनात एक सिपाही, करहल के किशनी चौराहा निवासी दो लोग व घिरोर कस्बे में एक, घिरोर क्षेत्र के गांव नगला प्राणनाथ में एक व्यक्ति की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नए मरीजों को सीएमओ डॉ. एके पांडेय के नेतृत्व में एसीएमओ डॉ. राजीव राय, जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी रवींद्र सिंह गौर, जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. एसएन सिंह, एमओआईसी डॉ. प्रवीन यादव, डॉ. शम्भू सिंह, की टीमों ने मरीजों को आइसोलेट कराया।

चार दिन फील्ड में की थी ड्यूटी

पुलिस लाइन में पीएसी के जवानों को पासिग आउट परेड के बाद रक्षाबंधन, अयोध्या मामले को लेकर संवेदनशील इलाकों में ड्यूटी पर लगाया गया था। ड्यूटी के दौरान लोगों के संपर्क में आते ही ये जवान कोरोना की चपेट में आ गए।

पुलिस लाइन को किया सैनिटाइज

पुलिस लाइन में बड़ी संख्या में पीएसी के जवानों के कोरोना संक्रमित होते ही स्वास्थ्य विभाग की टीमें एक्टिव हो गईं। टीमों ने लाइन में पहुंचकर सैनिटाइज करने की प्रक्रिया शुरू कराई। अब विभागीय अधिकारी इन पीएसीकर्मियों के संपर्क में रहे अन्य पुलिसकर्मियों की जांच कराने पर मंथन कर रहा है।

12 मरीजों ने कोरोना को हराया

कोरोना की तेज होती रफ्तार के बीच 12 मरीजों ने गुरुवार को कोरोना को मात दी। सीएचसी के आइसोलेशन वार्ड से करहल के कैलाशपुर, शहर के सोतियाना, नगला पंजाबा, भोगांव के मुहल्ला तमोलियान, कुरावली के नौगांव, घिरोर के गांव छोटी कुरावली के मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। वहीं जेएनवी कोविड केयर सेंटर एल-1 समकक्ष आइसोलेशन वार्ड से मैनपुरी शहर, भोगांव के 2-2, करहल व घिरोर के 1-1 मरीज को डिस्चार्ज किया गया। नोडल अधिकारी डॉ. अमित भारती, डॉ. प्रदीप यादव, डॉ. नित्यानंद द्विवेदी, डॉ. आनंद किशोर, मलेरिया निरीक्षक विवेक राजपूत, फार्मासिस्ट डॉ. विजय यादव ने मरीजों को घर भिजवाया।

chat bot
आपका साथी