आफीसर कालोनी में दो घरों से लाखों की चोरी

कलक्ट्रेट परिसर के आवास संख्या सी-2 व 3 में दिनदहाडे़ वारदात से दहशत में हैं। एई और जेई के घरों से चोरी हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 04:45 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 04:45 AM (IST)
आफीसर कालोनी में दो घरों से लाखों की चोरी
आफीसर कालोनी में दो घरों से लाखों की चोरी

मैनपुरी, जासं। बेखौफ चोरों ने शुक्रवार को दिनदहाड़े चोरी की वारदात को अंजाम देकर पुलिस को ही चुनौती दे दी। कलक्ट्रेट परिसर में आफीसर कालोनी के दो मकानों के कुंडे उखाड़कर चोर जेवरात और नकदी समेत लाखों रुपये का सामान ले गए। तहरीर देते हुए पुलिस पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं।

कलक्ट्रेट परिसर में अवाबाग कालोनी के नाम से आफीसर कालोनी है। यहां विभिन्न विभागों में काम करने वाले अभियंताओं के अलावा अन्य लोग रहते हैं। कालोनी में सी-2 आवास में लोक निर्माण के अवर अभियंता बीबी सिंह और सी-3 में सहायक अभियंता सीपी सिंह परिवार के साथ रहते हैं। शुक्रवार की सुबह बीबी सिंह ड्यूटी पर थे और सहायक अभियंता किसी काम से आगरा गए हुए थे। दोनों के स्वजन भी घर पर नहीं थे।

दोपहर तीन बजे अवर अभियंता जब घर गए तो दरवाजे की कुंडी उखड़ी देख उनके होश उड़ गए। अंदर जाकर देखा तो कमरे में सामान बिखरा पड़ा था। अलमारी भी टूटी पड़ी थी। ज्वैलरी बाक्स भी अस्त व्यस्त थे। जानकारी की तो पड़ोस में रहने वाले सहायक अभियंता के घर का हाल भी एक जैसा ही था। जानकारी होते ही पड़ोस के लोगों के साथ लोनिवि कार्यालय के अन्य कर्मचारियों का स्टाफ भी पहुंच गया। उन्होंने बताया कि लगभग 35 हजार नकदी समेत चोर तकरीबन साढे़ चार लाख रुपये के गहने भी ले गए हैं। जबकि पड़ोस के घर से भी नकदी और आभूषण गायब हैं। उन्होंने इस मामले में तहरीर दी है। पुलिस पर लापरवाही का आरोप

अवर अभियंता बीबी सिंह का कहना है कि कुछ दिन पहले ही कालोनी में डी-14 व 16 में दो घरों में इसी प्रकार से चोरी हुई थी। इस पर 12 जनवरी को उन्होंने पुलिस अधीक्षक, सीओ सिटी, कोतवाली प्रभारी और चौकी प्रभारी को प्रार्थना पत्र देकर कालोनी में पुलिस के प्रबंध कराने की मांग की थी। परंतु पुलिस ने उनकी शिकायत पर न तो कार्रवाई की और न ही पूछताछ की गई। पुलिस की लापरवाही की वजह से ही दोबारा चोरी की बड़ी वारदात हुई है। अब उन्होंने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से करने की बात कही है।

chat bot
आपका साथी