मंत्री के पहुंचने से पहले ही चकाचक हो गया अस्पताल

प्रशासनिक अधिकारियों के साथ आबकारी मंत्री ने आइसोलेशन अस्पताल का निरीक्षण किया। तीमारदारों ने अव्यवस्था की शिकायत की थी लेकिन मंत्री बोले- सब कुछ ठीक है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 05:34 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 05:34 AM (IST)
मंत्री के पहुंचने से पहले ही चकाचक हो गया अस्पताल
मंत्री के पहुंचने से पहले ही चकाचक हो गया अस्पताल

जासं, मैनपुरी : कोरोना से बदतर होते हालातों के बीच आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री मंगलवार की दोपहर एल-2 आइसोलेशन अस्पताल पहुंचे। तीमारदारों ने यहां अव्यवस्था की शिकायत की, लेकिन मंत्री ने यह कहकर समझाने का प्रयास किया कि सब कुछ अब बेहतर चल रहा है। किसी प्रकार की कमी नहीं है।

मंगलवार की सुबह ही आबकारी मंत्री के भ्रमण का कार्यक्रम तय हो चुका था। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा जबरदस्त फुर्ती दिखाते हुए सारी खामियों को दुरुस्त कराना शुरू कर दिया। पहली बार एल-2 के आसपास के क्षेत्र की सफाई करा यहां चूना डलवाया गया। दोपहर में विशेष टीम को सैनिटाइजेशन के लिए भी लगाया गया। मंत्री ने लगभग 20 मिनट तक आइसोलेशन अस्पताल की स्थिति का जायजा लिया। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पहले समस्याएं थीं, लेकिन अब आक्सीजन, दवा और भोजन की पर्याप्त सुविधा है। प्रशासनिक अधिकारियों के साथ स्वास्थ्य अधिकारी लगातार निगरानी कर रहे हैं।

सीएमएस की शिकायतें मिली थीं, जिसके बाद शासन ने उनके स्थान पर नए सीएमएस को भेजा है। सभी मरीजों को बेहतर उपचार देने का प्रयास किया जा रहा है। हालांकि, एल-2 के बाहर बैठे तीमारदारों ने उनसे शिकायत करते हुए अव्यवस्था की बात बताई। मंत्री ने अधिकारियों को सभी प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं। निरीक्षण के समय भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप चौहान, आलोक गुप्ता, जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह, सीएमओ डा. एके पांडेय सहित अन्य स्वास्थ्य और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे। भोगांव सीएचसी में बनेगा एल-1 कोविड सेंटर

जासं, मैनपुरी : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मरीजों की सुविधा के लिए अब एल-1 कोविड केयर सेंटर की दोबारा शुरुआत कराई जाएगी। भोगांव में सीएचसी को नए सिरे से संचालित करने के निर्देश आबकारी मंत्री ने जिलाधिकारी को दिए हैं।

कोरोना की वजह से लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है। बहुत से मरीज ऐसे हैं, जिन्हें सुविधा के अभाव में होम आइसोलेट तो किया जा रहा है, लेकिन घर में जगह न होने के कारण एक ही कमरे में कई लोग रह रहे हैं। ऐसे में संक्रमण के ठीक होने की संभावना भी कम होती है। मंगलवार की दोपहर को आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री ने एल-2 का निरीक्षण करने के बाद कहा कि बहुत से जरूरतमंद लोगों को असुविधा हो रही है। इसके लिए दोबारा एल-1 शुरू करने का फैसला किया गया है।

जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर से भोगांव सीएचसी में 50 बिस्तरों के साथ दोबारा एल-1 कोविड केयर सेंटर शुरू करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि यहां जरूरतमंद मरीजों को रखा जाएगा। सभी प्रकार की सुविधाएं दी जाएंगी। पर्याप्त दवाओं के साथ भोजन भी उपलब्ध कराया जाएगा। डीएम ने कहा कि विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम को यहां तैनात किया जाएगा। होम आइसोलेशन पीरियड तक यहां मरीजों को रखा जाएगा। शुरुआत में संक्रमण की दर बढ़ रही थी, लेकिन अब स्थितियां बहुत हद तक काबू में हैं। उन्होंने कहा कि लोग सहयोग करें। बेवजह घरों से बाहर न निकलें। मास्क लगाएं और कोविड प्रोटोकाल का पालन करें।

chat bot
आपका साथी