पुरानी पेंशन बहाली की मांग ने पकड़ी रफ्तार

बुधवार को प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में शिक्षकों ने मुख्यमंत्री के नाम संबोधित सात मांगों को लेकर सदर विधायक राजकुमार यादव को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 05:28 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 05:28 AM (IST)
पुरानी पेंशन बहाली की मांग ने पकड़ी रफ्तार
पुरानी पेंशन बहाली की मांग ने पकड़ी रफ्तार

जासं, मैनपुरी: बुधवार को प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में शिक्षकों ने मुख्यमंत्री के नाम संबोधित सात मांगों को लेकर सदर विधायक राजकुमार यादव को ज्ञापन सौंपा।

जिलाध्यक्ष राजीव यादव ने बताया कि पुरानी पेंशन की मांग अब जन आंदोलन बन गई है, सरकार को अब इसे मानना ही होगा। आंदोलन के दूसरे चरण में प्रदेश के सभी जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन देकर सोई हुई सरकार को जगाने का प्रयास किया जा रहा है। जिला संयोजक केपी ने कहा कि सरकार शिक्षकों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। राज्य कर्मचारियों को कैशलेश चिकित्सा का लाभ मिल रहा है, परिषदीय शिक्षकों को कैशलेश चिकित्सा का लाभ दिया जाने में सरकार टालमटोली कर रही है।

महिला उपाध्यक्ष किरन शाक्य ने कहा कि कई वर्षों से शिक्षकों की जिले में स्थानांतरण की प्रक्रिया ठप पड़ी है, इसे चालू किया जाए। जिला उपाध्यक्ष डा. आलोक शाक्य ने अनुदेशकों और शिक्षामित्रों को नियमित शिक्षक का दर्जा दिए जाने की मांग की। कुरावली ब्लाक अध्यक्ष प्रदीप कुमार ने मृतक आश्रितों के पाल्यों को उनकी योग्यता के अनुसार शिक्षक पद पर अथवा लिपिक पद पर नियुक्ति प्रदान किये जाने की मांग की।

जिला संगठन मंत्री मुकेश जिदगी ने कहा कि शिक्षकों को 17140 और 18150 वेतनमान का लाभ दिया जाए। प्रतिनिधिमंडल में जिलामंत्री एमपी सिंह, सत्यवीर, दलवीर कठेरिया, योगेश यादव, डा. मनोज यादव, अशोक कुमार, कौशल गुप्ता, डा. आलोक शाक्य, सुदीप पांडेय, प्रमोद दद्दा आदि उपस्थित थे।

करहल में भी सौंपा ज्ञापन

संसू, करहल : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल ने विधायक सोवरन सिंह यादव से भेंट कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया। जिला आडीटर अवलेन्द्र कुमार और ब्लाक अध्यक्ष ओसपाल सिंह ने बताया कि शिक्षकों की समस्याएं लंबे समय से लंबित हैं। शासन और विभागीय अधिकारियों की उदासीनता के चलते इन समस्या का निराकरण अभी तक नहीं हो पाया है। विधायक ने ज्ञापन मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। ज्ञापन देने वालों में रामवीर सिंह, रक्षपाल सिंह, प्रमोद कुमार, अरविद कुमार, अलकेश कुमार, जयराम, अवधेश कुमार, हरिओम यादव, अरुण कुमार, अरविन्द कुमार, उदयवीर सिंह, रविन्द्र सिंह आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी